Salman Khan के घर पर हुए हमले के साजिशकर्ताओं पर मुंबई पुलिस का एक्शन, लॉरेंस और अनमोल बिश्नोई वांटेड घोषित

सलमान खान के घर पर 14 अप्रैल को फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया था। अब इस घटना के साजिशकर्ता लॉरेंस बिश्नोई और अनमोल बिश्नोई को पुलिस ने वांटेड घोषित कर दिया है।

Salman Khan

Salman Khan: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर जब से गोलीबारी की घटना हुई है। उसके बाद से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसकी गैंग लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। लॉरेंस बिश्नोई कई मामलों में जेल में बंद चल रहा है लेकिन इस वारदात को अंजाम देने की जिम्मेदारी उसके भाई अनमोल बिश्नोई ने ली है। घटना को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और इसी बीच मुंबई पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है।

लॉरेंस और अनमोल वांटेड घोषित

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई पुलिस ने जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई और उसके छोटे भाई अनमोल बिश्नोई को सलमान खान के घर पर हुए हमले के मामले में वांटेड आरोपी घोषित किया है। इस घटना को अंजाम देने वाले सागर पाल और विक्की गुप्ता इन दोनों के इशारे पर ही सारा काम कर रहे थे, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

लगाई गई ये धाराएं

लॉरेंस बिश्नोई एक मामले में फिलहाल गुजरात की साबरमती केंद्रीय जेल में है लेकिन उसका भाई अनमोल बाहर है। बताया जाता है कि उसका भाई या तो कनाडा में है या फिर अमेरिका में है। इसी के साथ मुंबई पुलिस जल्द ही गुजरात पुलिस से संपर्क कर लॉरेंस की हिरासत मांग सकती है। फिलहाल भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (2) और 201 के तहत इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। इस घटना के दोनों मुख्य आरोपियों को पुलिस ने गुजरात के भुज से पकड़ा है। इसमें से एक वारदात के समय बाइक चला रहा था और दूसरे ने गोलियों बरसाई।

सोशल मीडिया से ली हमले की जिम्मेदारी

इस घटना के बाद जब चारों ओर सनसनी फैली हुई थी, इस बीच अनमोल बिश्नोई के नाम से चलाए जा रहे एक फेसबुक अकाउंट के जरिए इस घटना की जिम्मेदारी ली गई। पुर्तगाल के आईपी एड्रेस से अपलोड की गई फेसबुक पोस्ट में बिश्नोई गैंग ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है। सबसे हैरान करने वाली बात यह है की घटना से 3 घंटे पहले इस फेसबुक पोस्ट को अपलोड किया गया था। विदेशी नंबर का इस्तेमाल कर इस अकाउंट को बनाया गया है।

वापस दी गई धमकी

इधर जहां गोलीबारी करने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और अनमोल बिश्नोई ने घटना की जिम्मेदारी ली है। वहीं दूसरी और एक बार फिर अज्ञात फोन से धमकी दी गई है। इस धमकी में कहा गया है कि लॉरेंस बिश्नोई का आदमी मुंबई आकर एक बड़ी घटना को अंजाम देगा। इस धमकी की जानकारी मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम ने स्थानीय पुलिस को दी है। इसके बाद से सिक्योरिटी और भी ज्यादा बढ़ा दी गई है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News