पॉप स्टार माइकल जैक्सन की जैकेट हुई नीलाम, कीमत सुनकर उड़कर जाएंगे होश

Sanjucta Pandit
Published on -

Michael Jackson Jacket : माइकल जैक्सन सुपरस्टार थे और उन्हें ‘किंग ऑफ पॉप’ कहा जाता है जो उनके शैली, गायन और नृत्य के क्षेत्र में अनूठे प्रदर्शन किए। उनका योगदान संगीत इतिहास में अद्वितीय है। उनके गाने और नृत्य कला की महानता ने दुनिया भर में एक अलग पहचान बनाई। माइकल जैक्सन ने अपने करियर के दौरान कई हिट अल्बम्स और गाने बनाए। ‘Thriller’ उनके सुपरहिट एल्बम का हिस्सा है और यह दुनिया के सर्वाधिक बिकने वाले एल्बम में से एक है। इसी कड़ी में आज उनके सबसे पुराने जैकेट की नीलामी हो गई।

कीमत सुनकर उड़कर जाएंगे होश

भले ही माइकल जैक्सन आज हमारे बीच नहीं है लेकिन फैंस उनके लिए आज भी उतने ही क्रेजी हैं। ऐसे में उनकी जैकेट जो कि 39 साल पुरानी है। जिसकी बोली 2.5 करोड़ रुपये लगाई गई थी। बता दें कि इस इवेंट का आयोजन लंदन में किया गया था, जहां उनकी बहुत सारी चीजों की नीलामी की गई। वहीं, माइकल जैक्सन का ब्लैक एंड व्हाइट जैकेट से काफी ज्यादा लगाव था। जिस जैकेट की नीलामी हुई है वह भी ब्लैक एंड व्हाइट है जो की उन्हें काफी ज्यादा पसंद थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Propstore (@prop_store)

इस जैकेट से था अधिक लगाव

इस जैकेट के बारे में जानकारी देते हुए आपको बता दें कि माइकल ने इस जैकेट को एड शूट के लिए साल 1984 में पहना था। इस दौरान उनके बालों में आग लग गई थी। जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे वहीं इस घटना के बाद उन्हें दवा लेने की लत लग गई थी। इस बात की जानकारी खुद माइकल ने एक इंटरव्यू के दौरान दी थी।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News