Prabhas का असली नाम सुन चौंक जाएंगे आप, एक्टर बनने से पहले थे ये सपने

Prabhas Birthday: साउथ और पैन इंडिया फिल्मों में अपनी अदाकारी से छाप छोड़ने वाले प्रभास का असली नाम जानकर आप चौंक जाएंगे। उनकी जिंदगी की कई अनसुनी कहानियाँ हैं, जो उनकी सफलता के सफर को और भी दिलचस्प बनाती हैं।

भावना चौबे
Published on -
Prabhas Birthday

Prabhas Birthday: प्रभास 23 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। आज के दिन भी 44 साल के हो जाएंगे। साउथ और पैन इंडिया फिल्मों में अपनी अदाकारी से नाम कमाने वाले प्रभास का असली नाम भी जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

जैसा कि हमने कई सितारों से सुना है कि वह पहले एक्टर या ऐक्ट्रेस नहीं बनना चाहते थे। बल्कि किसी और क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं। ठीक ऐसा ही कुछ प्रभास के साथ भी हुआ। वे भी अपने करियर की शुरुआती दिनों में एक्टर नहीं बनना चाहते थे, बल्कि किसी और फील्ड में अपनी किस्मत आजमाना चाहते थे। आज उनके जन्मदिन के खास अवसर पर हम उनके जीवन से जुड़ी कुछ रोचक और अनकही बातें जानेंगे।

प्रभास का असली नाम

प्रभास जो आज दुनिया भर में एक प्रमुख अभिनेता के रूप में जाने जाते हैं। उनका असली नाम उप्पलापति वेंकट सूर्यनारायण प्रभास राजू है। वे प्रसिद्ध फिल्म निर्माता यू. सूर्यनारायण राजू के बेटे हैं। अपने करियर की शुरुआत में ही उन्होंने यह साबित कर दिया था कि उनका नाम केवल उनके परिवार की पहचान नहीं है। बल्कि उनकी मेहनत और प्रतिभा के दम पर उन्होंने साउथ सिनेमा में एक अलग मुकाम हासिल किया।

इस फिल्म से की थी बॉलीवुड में एंट्री

कई लोगों को यह गलतफहमी है, कि प्रभास ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म साहू के साथ की लेकिन ऐसा नहीं है। असल में प्रभास ने इससे पहले ही बॉलीवुड में कदम रख लिया था। उन्होंने सोनाक्षी सिन्हा और अजय देवगन की फिल्म एक्शन जैक्सन में एक कैमियो किया था, इस फिल्म के गाने ‘मस्त पंजाबी’ में वह सोनाक्षी के साथ नजर आए थे, जहां दोनों ने शानदार डांस किया था।

एक्टर नहीं ये बनना चाहते थे प्रभास

प्रभास जो कि आज एक सफल एक्टर है, पहले वह एक होटलियर बनना चाहते थे। यह बात बहुत कम लोग ही जानते हैं कि प्रभास का खाना पकाने और खाने के प्रति गहरा लगाव है। उनका सपना था कि वह अपना खुद का होटल खोलें, जहां वे अपने पसंदीदा व्यंजन, खासकर चिकन बिरयानी का आनंद उठा सकें। प्रभास कि खाने की दीवानगी ने उन्हें एक अलग करियर की ओर भी प्रेरित किया लेकिन किस्मत ने उन्हें अभी नहीं की दुनिया में लाकर खड़ा कर दिया।

घूमने का है बेहद शौक

प्रभास सिर्फ एक फूड लवर ही नहीं बल्कि एक पैशनेट ट्रैवलर भी हैं। वे अपनी फिल्मों की रिलीज से पहले अक्सर विदेश घूमने निकल जाते हैं। जैसे कि ‘राधे श्याम’ की रिलीज से पहले उन्होंने इटली में छुट्टियां मनाई। जबकि ‘आदि पुरुष’ की रिलीज से पहले भी अमेरिका गए थे। प्रभास का पसंदीदा वेकेशन स्पॉट यूरोप है, यहां वह नई जगहों का आनंद लेने और अपने जीवन के हर पल को जीने में विश्वास रखते हैं। उनकी यह ट्रैवलिंग आदतें, न केवल उन्हें रिफ्रेश करती है। बल्कि उन्हें अपनी फिल्मों के लिए नहीं प्रेरणा भी देती है।

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News