15 अगस्त से पहले MP को तोहफा, नवीन प्रस्तावित मार्ग को मिली स्वीकृति, कई गांव और जिलों को मिलेगा लाभ, खर्च होंगे 9581 करोड़ रुपए

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 15 अगस्त से पहले एक बार फिर से मध्य प्रदेश (MP) को बड़ी सौगात मिली है। दरअसल महत्वाकांक्षी अटल प्रगति पथ (Chambal Expressway) के नवीन प्रस्तावित मार्ग को स्वीकृति दी जा चुकी है। इसकी मंजूरी मिलते ही बीहड़ और जंगल के अधिकांश हिस्से बाहर हो जाएंगे। वही इसकी लागत भी 275 करोड़ घटकर 9581 करोड़ हो गई है। वही चंबल एक्सप्रेस वे (Chambal Expressway) के प्रस्तावित मार्ग की लंबाई में 6 किलोमीटर की कमी देखने को भी मिली है। दरअसल अटल प्रगति पथ चंबल क्षेत्र में प्रगति के नवीन विकल्प लेकर आ रहा है।

इस कारण से चंबल के विकास के लिए कई प्रस्तावित योजना तैयार की गई थी। इसी संबंध में 6 अगस्त को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की थी। अब नवीन प्रस्तावित मार्ग को स्वीकृति मिलने के साथ ही चंबल के विकास का भी रास्ता साफ हो गया है। श्योपुर मुरैना सहित भिंड की 162 की जगह 204 गांव से होकर गुजरने वाले अटल एक्सप्रेसवे से रोजगार के साधन उपलब्ध होंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi