BUS

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में Unlock की प्रक्रिया शुरू हो गई है। राजधानी भोपाल (bhopal) को भी कुछ प्रतिबंधों के साथ खोल दिया गया है। हालांकि कोरोना निरीक्षण टीम बनाकर लगातार गाइडलाइन (guideline) का पालन कराए जा रहे हैं। इसी बीच राजधानी में सिटी बसों (city buses) का चलना भी शुरू किया जा चुका है।

दरअसल फिलहाल राजधानी की सड़कों पर 250 सिटी बसे हैं। इनमें से 2 जून से 5 रूटों पर बसों के परिचालन की अनुमति दी गई थी। इसके अलावा 11 दिनों में 23 BCLL की बसें सड़कों पर दौड़ाई जा चुकी है। लेकिन Unlock के बाद अब BCLL की बसों को चलाने की तैयारी शुरू हो गई है। सोमवार को कई नई रूटों (New route) पर बस की संख्या बढ़ाई जाएगी।

Read More: तो जल्द मिल सकती है Scindia को कैबिनेट में जगह! मोदी-शाह की बैठक के मायने, चर्चा में इनके नाम

मामले में BCLL के पीआरओ संजय सोनी का कहना है कि कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) के कारण सिटी बसों का संचालन बंद था। धीरे-धीरे अलग-अलग रूटों पर बसें चलाई जा रही है। सोमवार को नई रूटों पर बस चलाने का निर्णय लिया गया है। सोमवार को करीबन 20 से अधिक बसों को अनुमति दी जाएगी।

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर को लेकर राजधानी को बंद रखा गया था। जिससे सिटी बसों के परिचालन पर रोक लग गया था। अब प्रदेश को धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीके से खोला जा रहा है। हालांकि इससे पहले BCLL ने SR1, SR4, SR 5, TR4B, TR1 के परिचालन की अनुमति दी थी।