CBSE : 10वीं-12वीं छात्रों के परीक्षा पर आई बड़ी अपडेट, इस दिन जारी हो सकते हैं सैंपल पेपर, पैटर्न-अंक निर्धारण पर नवीन जानकारी

cbse board exam 2024

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। सीबीएसई के छात्रों (CBSE Students) के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। दरअसल जल्द आगामी 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा (cbse board exam 2022-23) के लिए सैंपल पेपर (sample papers) जारी कर दिया जाएगा। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। वहीं चर्चाओं की माने तो सैंपल पेपर 1 सप्ताह के भीतर जारी होने की संभावना बढ़ गई है। इस मामले में अधिकारियों ने फिलहाल तारीखों की घोषणा से इनकार किया है। सीबीएसई सैंपल पेपर अपलोड होने के बाद उम्मीदवार उसे आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in से डाउनलोड कर सकेंगे।

बता दें कि इससे पहले सीबीएसई द्वारा कक्षा 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी गई है। सीबीएसई 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होगी। इसके लिए तैयारी पूरी की जा रही है। वहीं शिक्षकों और स्कूलों को जल्द से जल्द सिलेबस पूरा करने के निर्देश दे दिए गए हैं। सीबीएसई ने कहा था कि दुनिया भर में कोरोना के प्रभाव के कम होने के बाद परीक्षा 15 फरवरी 2023 से आयोजित करने का फैसला किया हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi