CBSE Result 2021 – जून में जारी नहीं होगा 10वीं का रिजल्ट, यहां देखें नया शेड्यूल

CBSE

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 10वीं के रिजल्ट में बदलाव किया है। अब कक्षा 10वीं का रिजल्ट जून नहीं बल्कि जुलाई में जारी किया जाएगा। इससे पहले सीबीएसई का 10वीं बोर्ड का रिजल्ट 20 जून को जारी किए जाने की घोषणा की गई थी, लेकिन बदले हुए शेड्यूल के तहत अब नतीजे जुलाई के पहले सप्ताह में जारी किए जाएंगे।

25 जिलों में 10% से कम पॉजिटिविटी, सीएम शिवराज सिंह बोले-एग्रेसिव स्ट्रेटेजी अपनाएं

CBSE बोर्ड ने सभी स्कूलों को मार्क्स अपलोड करने के लिए 2 तारीख दी थी। 18 मई को सीबीएसई द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर सभी को आंतरिक मूल्यांकन के 20 अंक और मूल्यांकन कमेटी द्वारा 80 में से तय किए जाने वाले अंकों को अब 30 जून तक अपलोड करने के निर्देश दिए थे, इसमें अब बदलाव किया गया है।इसके अलावा छात्रों के स्कोर की गणना करने के लिए एक नई स्कीम तैयार की गई है। इसी स्कीम के अनुसार रिजल्ट जारी किया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)