कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की रेस दिलचस्प, दिग्विजय सिंह 30 को भरेंगे नामांकन, गोविंद सिंह सहित कई MLA बनेंगे प्रस्तावक, शशि थरूर के साथ कड़ा मुकाबला

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। राजस्थान में हुए सियासी उथल-पुथल के बीच कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव (Congress National President Election) दिलचस्प होता जा रहा है। दिग्विजय सिंह (Digvijay singh) भी अब कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में शामिल हो गए हैं। सियासी गलियारों की माने तो दिग्विजय सिंह और शशि थरूर (Shashi tharoor) के बीच अध्यक्ष पद के लिए दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। इसी बीच दिग्विजय सिंह देर शाम दिल्ली पहुंचे हैं। वही 30 सितंबर को दिग्विजय सिंह अपना नामांकन (nomination) दाखिल करेंगे।

आ रही खबर के मुताबिक दिग्विजय सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष नामांकन में डॉक्टर गोविंद सिंह के साथ मध्य प्रदेश के कुछ कांग्रेस विधायक प्रस्तावक बनेंगे। इससे पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा अध्यक्ष पद चुनाव के लिए कोई सक्रियता नहीं दिखाई जा रही थी। हालांकि राजस्थान में सियासी उथल-पुथल देखने के बाद बुधवार को वह केरल से ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। जबकि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लेकर अभी भी हालात स्पष्ट नहीं है। केरल से सांसद शशि थरूर की तरफ से नामांकन दाखिल करने का ऐलान किया जा चुका है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi