सहकारी समितियों के कर्मचारियों को जल्द मिलेगा लाभ, वेतन सहित अन्य मांगों पर मंत्री ने दिए बड़े निर्देश

MP : सहकारी समिति के कर्मचारियों ने भी प्रतिमाह वेतन भुगतान की मांग को बढ़ा दिया है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट केंद्र सरकार के 7th pay commission कर्मचारियों को डीए बढ़ोतरी (DA Hikes) जाने के बाद एक तरफ मध्य प्रदेश (MP) में जहां सरकारी कर्मचारी केंद्र के समान डीए की मांग कर रहे हैं। वही कर्मचारियों का कहना है कि वेतन का भुगतान जल्द से जल्द किया जाए। बीते दिनों डीए बढ़ोतरी की मांग को लेकर कर्मचारियों द्वारा धरना प्रदर्शन भी किया गया था। सहकारी समिति के कर्मचारियों ने भी प्रतिमाह वेतन भुगतान की मांग को बढ़ा दिया है।

दरअसल सहकारी समिति के कर्मचारियों की मांग है कि प्रतिमाह उन्हें वेतन भुगतान किया जाए। इसके साथ ही उनके अन्य मांगों को जल्द पूरा किया जाए। जिसके लिए सहकारी समिति कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों द्वारा मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया के सामने मांग रखी गई थी। वहीं कर्मचारियों के वेतन भुगतान की मांग पर मंत्री का बड़ा बयान सामने आया है।

Read More: अतिक्रमण हटाने गई टीम को धमकी, एक फोन पर सीएम और मंत्री को यही बुला लूँगा

सहकारिता मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया ने कहा है कि सहकारी समितियों के कर्मचारियों को प्रतिमाह वेतन भुगतान सहित अन्य मांगों पर शीघ्र निर्णय लिया जाएगा। मंत्री डॉ. भदौरिया ने शनिवार को मंत्रालय में प्रदेश के सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ के प्रांत पदाधिकारियों के साथ संघ की मांगों पर चर्चा के बाद उक्त बात कही।

कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों ने बैठक में सहकारी समितियों के कर्मचारियों को प्रतिमाह वेतन भुगतान के साथ अन्य मांगों के निराकरण करने की बात कही। मंत्री डॉ. भदौरिया ने कहा कि सहकारी समितियों के कर्मचारियों के हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने बैठक में मौजूद अपर मुख्य सचिव सहकारिता अजीत केशरी, प्रमुख सचिव खाद्य एवम नागरिक आपूर्ति निगम फैज़ अहमद किदवई, सहकारिता आयुक्त नरेश कुमार पाल को कर्मचारी महासंघ की माँगों का परीक्षण कर शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए।