IMD Alert : मौसम में फिर बदलाव, इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, पहाड़ों पर बर्फबारी, उत्तर भारत में ठंड का कहर

weather alert today

IMD Weather Update Today : चक्रवाती तूफान के कमजोर होते ही देशभर का मौसम बदलने लगा है। एक तरफ पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है, जिससे पंजाब, ​हरियाणा, दिल्ली, यूपी, बिहार और झारखंड में ठंड बढ़ने लगी है और राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में भी तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है है वही दूसरी तरफ केरल कर्नाटक और तमिलनाडु समेत दक्षिण के राज्यों में बारिश का दौर जारी है। तमिलनाडु के कई स्कूलों में तो छुट्टियां घोषित कर दी गई है। इधर, मछुवारों को भी समुद्र के पास ना जाने की अपील की गई है।

मौसम विभाग (IMD) ने तमिलनाडु में अगले दो दिन मध्यम से भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है। भारी बारिश के चलते आज तमिलनाडु के कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और विल्लुपुरम जिलों में स्कूलों की छुट्टी घोषित की गई है। 13 दिसंबर तक उत्तरी मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती हैं। मुंबई में बादल छाए रहेंगे और अलग-अलग हल्की बारिश होगी। 12 और 13 दिसंबर को दक्षिणी राजस्थान के कोटा और उदयपुर संभाग के जिलों में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के आसार हैं। हालांकि, राज्य के बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)