IMD Alert : लो प्रेशर-3 चक्रवाती सिस्टम सक्रिय, महाराष्ट्र सहित 17 राज्यों में 16 सितंबर तक बारिश का रेड ऑरेंज अलर्ट, 3 राज्यों में बढ़ेगा तापमान

weather forecast

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आज से गुरुवार तक मौसम विभाग (weather update) ने कई राज्य में भारी बारिश (heavy rain) की चेतावनी जारी कर दी है। इसके साथ ही IMD Alert ने गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना भी जताई गई है। इन राज्यों में भारी बारिश के अलावा वज्रपात का ऑरेंज रेड अलर्ट (Red alert) घोषित किया गया है। वहीं मौसम विभाग ने देश के 18 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की। इसके अलावा मध्य भारत में बूंदाबादी और बौछारें का सिलसिला जारी रहेगा। मानसून के दक्षिण की तरफ बढ़ते हुए कई राज्यों में बारिश के प्रभाव पड़ेगा।

इसके अलावा उत्तर मध्य बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के क्षेत्र के लो प्रेशर एरिया में तब्दील होने की संभावना बढ़ गई है। मौसम विभाग ने अगले 36 घंटे में इसके उड़ीसा के तट पर पहुंचने की उम्मीद जताई है। लो प्रेशर एरिया के विस्तृत होने के साथ ही दक्षिणी राज्यों सहित बिहार झारखंड बंगाल उड़ीसा आंध्रप्रदेश महाराष्ट्र केरल कर्नाटक में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi