IMD Alert : 19 अप्रैल से फिर एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ, 23 अप्रैल तक 12 राज्यों में बारिश का अलर्ट, 8 में हीटवेव की चेतावनी

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) का असर पूरी तरह से खत्म हो गया है। जिसके बाद उत्तर मध्य भारत में हीटवेव (heatwave) का अलर्ट जारी रहेगा। IMD Alert की मानें तो 17 अप्रैल से पंजाब चंडीगढ़ दिल्ली राजस्थान मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में ही हीट वेव का अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं आईएमडी (IMD) ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। आईएमडी के मुताबिक उत्तर मध्य भारत में 20 अप्रैल तक अलग-अलग इलाकों में हीटवेव की गंभीर स्थिति देखने को मिल सकती है। हालांकि पूर्वी और दक्षिणी राज्य में बारिश का (rain alert) दौर जारी रहेगा।

उत्तर पश्चिम राज्यों के कई क्षेत्रों में 21 अप्रैल तक दिनों में लू का नया दौर देखने को मिलेगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, उत्तर पश्चिम भारत में 17 अप्रैल से शुरू हुई एक हीटवेव स्पेल रविवार को मध्य भारत में फैलने की संभावना है। IMD अलर्ट की माने तो राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी की आशंका जताई गई है। तापमान में दो से तीन फीसद की बढ़ोतरी देखी जा सकती है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi