क्रिसमस-नए साल में इंडियन रेलवे ने दी कई विशेष ट्रेनों की सौगात, IRCTC ने की घोषणा

Indian Railways: उपरोक्त ट्रेनों के विस्तृत समय के लिए कृपया www.enquiry.indianrail.gov.in पर जाएं या एनटीईएस ऐप डाउनलोड करें।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। इंडियन रेलवे (Indian Railways) कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने क्रिसमस और नए साल 2022 के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को दूर करने के लिए मध्य रेलवे (central railway) के समन्वय में कई विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, 20 नवंबर, 2021 से ट्रेनों के लिए बुकिंग शुरू हो गई है। विशेष ट्रेनों को सभी यात्री आरक्षण प्रणाली (PRS) काउंटरों और आईआरसीटीसी वेबसाइट पर बुक किया जा सकता है।

विशेष ट्रेनों का समय और अन्य विवरण –

ट्रेन संख्या 01596: मडगांव जंक्शन-पनवेल स्पेशल मडगांव जंक्शन से 16:00 बजे प्रस्थान करेगी. प्रत्येक रविवार 21 नवंबर 2021 से 2 जनवरी 2022 तक। ट्रेन अगले दिन 03:15 बजे पनवेल पहुंचेगी।

ट्रेन संख्या 01595: पनवेल-मडगांव जंक्शन स्पेशल 22 नवंबर 2021 से 3 जनवरी 2022 तक प्रत्येक सोमवार को पनवेल से 06:05 बजे प्रस्थान करेगी. ट्रेन उसी दिन 18:45 बजे मडगांव जंक्शन पहुंचेगी।

Read More: MP School : 2 घंटे लगेगी प्री-नर्सरी से केजी 2 तक की कक्षाएं, एसोसिएशन की विभाग से बड़ी मांग

विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह ट्रेन करमाली, थिविम, सावंतवाड़ी रोड, कुडाल, सिंधुदुर्ग, कंकावली, वैभववाड़ी रोड, राजापुर रोड, अदावली, रत्नागिरी, संगमेश्वर रोड, सावरदा, चिपलून, खेड़, मानगांव और रोहा स्टेशनों पर रुकेगी। भारतीय रेलवे की टिकट शाखा की विज्ञप्ति में कहा गया है।

उपरोक्त ट्रेनों के विस्तृत समय के लिए कृपया www.enquiry.indianrail.gov.in पर जाएं या एनटीईएस ऐप डाउनलोड करें। विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन और अन्य सहित corona के संबंध में राज्य और केंद्र सरकार के सभी मानदंडों का पालन किया जाना चाहिए।