मप्र उपचुनाव को लेकर कमलनाथ का मास्टर प्लान, इस आधार पर तय होंगे प्रत्याशी

कमलनाथ उपचुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आगामी उपचुनावों (Upcoming By-Election)  को लेकर मध्यप्रदेश कांग्रेस (MP Congress) ने तैयारी शुरू कर दी है। प्रभारी और जिला अध्यक्षों की नियुक्ति  के बाद बैठकों का दौर शुरु हो गया है।इसी कड़ी में आज पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश में आगामी समय में होने वाले एक लोकसभा और 3 विधानसभा के उपचुनावो की तैयारियों व रणनीति को लेकर कहा कि  हमारे देश में संविधान में कई प्रकार के चुनाव होते हैं जैसे- लोकसभा, विधानसभा, नगरीय निकाय, पंचायत । वही उपचुनावो का भी अपना एक अलग ही मायना होता है।इससे ना सरकार बनती है, ना बिगड़ती है लेकिन परिणाम देश-प्रदेश में एक संदेश के रूप में होते हैं।

MP Weather Alert: मप्र के 15 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी

कमलनाथ (Kamal Nath) ने कहा कि दो साल बाद प्रदेश में विधानसभा के चुनाव हैं। यह चारों उपचुनाव उन चुनावो के लिए एक संदेश के रूप में होंगे।आज हमने यह महत्वपूर्ण बैठक चारों उपचुनावो की तैयारियों व रणनीति को लेकर बुलाई है।हम इन क्षेत्रों के सभी प्रमुख कांग्रेसनेताओं, कार्यकर्ताओं से राय मशवरा कर इन चुनावों की रणनीति को और यहां के प्रत्याशियो के नाम को अंतिम रूप देंगे। जो भी जीतने वाला योग्य उम्मीदवार होगा, उसे हम अपना प्रत्याशी बनाएंगे।जो भी प्रत्याशी पार्टी की तरफ़ से तय होगा ।सभी कांग्रेस जन पूरी ताकत व एकजुटता से उसे जिताने के लिए मैदान में जुड़ जाये।जिस प्रकार दमोह में हमने उपचुनाव भारी मतो से जीता, वैसे ही हमें यह सभी उपचुनाव (MP BY-election) भी भारी मतों से जीतना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)