मप्र विधानसभा: अनिश्चितकालीन समय के लिए मानसून सत्र स्थगित, हंगामे के बीच विधेयक पास

madhya pradesh budget 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक बार फिर मप्र विधानसभा का मानसून सत्र (Monsoon Session of MP assembly) हंगामे की भेंट चढ़ गया है। विधानसभा को अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित कर दिया गया है।सोमवार 9 अगस्त से शुरु हुआ यह विधानसभा सत्र 12 अगस्त तक चलना था, लेकिन विपक्ष के हंगामे के चलते 4 दिन का सत्र डेढ़ दिन भी ना चल सका और खत्म हो गया। हालांकि हंगामे के बीच आज प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) की तरफ से वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा (Finance Minister Jagdish Deora)  वर्ष 2021-22 के लिए पहला अनुपूरक बजट पेश किया।

Shivpuri News: अब मड़ीखेड़ा डैम प्रभारी कार्यपालन यंत्री पर गिरी गाज, हटाए गए

इसके अलावा हंगामे के बीच शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने अनुपूरक बजट और दो संशोधन विधेयक पास करा लिए।इसमें सरकार ने अवैध कॉलोनी को वैध करने और जहरीली शराब से मौत पर फांसी की सजा के प्रावधान वाले विधेयक शामिल थे। अब दोनों विधयकों को राज्यपाल मंगूभाई पटेल की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा और फिर ये प्रदेश में लागू हो जाएंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)