MP Board : D.El.Ed परीक्षा केंद्र पर बड़ी अपडेट, 9वीं से 12वीं त्रैमासिक परीक्षा पर जानें परीक्षा पैटर्न-अंकों का निर्धारण सहित नवीन जानकारी

MP Board Exam

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के छात्रों (MP Students) के लिए बड़ी अपडेट है। दरअसल d.El.Ed के छात्रों (MP Board D.El.Ed Students) को मुख्य परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र (Exam centers) बदलने की सुविधा पर जानकारी दी गई है। वहींअंतिम तिथि आज यानी 28 अगस्त तय की गई है। छात्र आज तक एमपी ऑनलाइन के जरिए आवेदन देकर अपने परीक्षा केंद्र में बदलाव कर सकते हैं। दरअसल भारी बारिश के कारण जल जमाव की स्थिति को देखते हुए एमपी बोर्ड द्वारा यह निर्णय लिया गया है।

माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि d.El.Ed मुख्य परीक्षा 7 सितंबर से शुरू होकर 28 सितंबर तक आयोजित की जाएगी। इसके लिए टाइम टेबल जारी किया जा चुका है। वहीं को देखते हुए छात्रों को उनके आसपास के परीक्षा केंद्रों में परीक्षा देने की सुविधा प्रदान की गई।इसके लिए छात्रों को एमपी ऑनलाइन के माध्यम से नवीन परीक्षा केंद्र का चयन करने के लिए 28 अगस्त तक आवेदन करना अनिवार्य होगा। ऑनलाइन लिंक ओपन कर दिया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi