MP : निकाय चुनाव में BJP की शानदार जीत, भोपाल में महापौर और पार्षदों का शपथ ग्रहण आज, सीएम शिवराज रहेंगे मौजूद

इससे पहले शुक्रवार को प्रदेश के 21 स्थानों पर निकाय चुनाव के परिणाम सामने आए। जिनमें 17 नगरीय निकाय में बीजेपी के अध्यक्ष चुने गए।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में पंचायत-निकाय चुनाव (MP Urban body election) का आयोजन पूरा हो चूका है। इसके साथ ही नगरीय निकाय में बीजेपी (BJP) ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है। नगरीय निकाय में अध्यक्ष उपाध्यक्ष के निर्वाचन में भारतीय जनता पार्टी के पार्षद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के रूप में निर्वाचित किए गए हैं। वही भोपाल में आज महापौर और पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। जिसमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) भी मौजूद रहेंगे। इस दौरान स्थित कार्यालय परिसर में सुबह 11:00 बजे कलेक्टर महापौर को शपथ दिलाएंगे।

नगर निगम भोपाल को 7 साल के बाद में अगर सरकार मिलेगी सुबह 11:00 बजे नवनिर्वाचित महापौर मालती राव और 85 पार्षदों को कलेक्टर अविनाश लवानिया पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा और विश्वास सारंग भी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम का आयोजन आईएसबीटी स्थित नगर निगम के मुख्यालय में किया जाएगा शपथ लेने वाले में महापौर मालती राय के अलावा भाजपा के 58 कांग्रेस के 22 और पांच निर्दलीय पार्षद भी शामिल रहेंगे।

Read More : MP : किसानों को मिला बड़ा तोहफा, खाते में 385 करोड़ 98 लाख रुपए अंतरित, मूंग खरीदी पर बड़ी अपडेट

इससे पहले शुक्रवार को प्रदेश के 21 स्थानों पर निकाय चुनाव के परिणाम सामने आए। जिनमें 17 नगरीय निकाय में बीजेपी के अध्यक्ष चुने गए। वहीं बीजेपी की ऐतिहासिक जीत पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि निकाय में अध्यक्ष निश्चित ही भाजपा सरकार की नीति और कार्यकर्ता की मेहनत का परिणाम है। जनता ने एक बार फिर से बीजेपी को सेवा का अवसर दिया है।

वही शपथ ग्रहण के बाद नगर निगम परिषद की बैठक का आयोजन किया जाएगा। 8 अगस्त को निगम परिषद की पहली बैठक होगी। इससे पहले महापौर मालती रहने सपथ ग्रहण की पूर्व संध्या पर कहा कि वह संकल्प पत्र में किए गए वादे को पूरा करेगी और इनके क्रियान्वयन के लिए समिति गठित करेगी।