MP News: कोरोना केसों ने बढ़ाई चिंता, 12 दिन में मिले 100 पॉजिटिव, सीएम के निर्देश

कोरोना संक्रमण पर लगातार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अधिकारियों और प्रभारी मंत्रियों की बैठक ले रहे हैं।

dewas

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में कोरोना (corona) के बढ़ते संक्रमण से एक तरफ जहां केंद्र सरकार (चिंता में है वहीं दूसरी तरफ मध्यप्रदेश (MP) में शुक्रवार को संक्रमण के 16 केस सामने आने के बाद शनिवार को 7 पॉजिटिव case (positive case) रिकॉर्ड किए गए हैं। इनमें सबसे ज्यादा मामले राजधानी भोपाल में तीन सामने आए हैं। इसके अलावा धार, इंदौर और रायसेन में एक-एक संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है।

दरअसल मध्यप्रदेश में शुक्रवार को 16 नए केस सामने आए थे। जिसके बाद शनिवार को 7 केस की पुष्टि हुई है। प्रदेश में 17 अगस्त से अब तक 12 जिलों में 100 से अधिक ने संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। इसमें सबसे ज्यादा मामले जहां जबलपुर और इंदौर में है। वहीं दूसरी तरफ रीवा, रायसेन, अलीराजपुर, सिंगरौली में भी लगातार पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं।

Read More: MP: अनाथ बच्चों को लेकर संवेदनशील हुए Shivraj के मंत्री, स्वयं के खर्चे पर कर रहे ये बड़ा काम

ज्ञात हो कि प्रदेश में अब तक 7 लाख 92 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें से 7 लाख 81 हजार 537 लोग ठीक हो अपने घर वापस आ चुके हैं। वहीं कोरोना से अब तक 10000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। प्रदेश में अगर एक्टिव केसों की बात की जाए संख्या 79 है।

कोरोना संक्रमण पर लगातार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अधिकारियों और प्रभारी मंत्रियों की बैठक ले रहे हैं। इसी बीच सभी जिला कलेक्टरों को जिला में विशेष सुरक्षा के साथ वैक्सीनेशन प्रक्रिया को जारी रखने के निर्देश दिए गए हैं। मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन प्रक्रिया को भी बढ़ाया जा रहा है। वही मध्य प्रदेश में बीते दिनों महा वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया गया था।

इंदौर में संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते दिनों निर्देश दिया है कि आम जनता को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही स्वागत आदि कार्यक्रमों में भीड़ ना जुटाने की सलाह दी गई है।