Lok Sabha Election 2024 : सीएम मोहन यादव का कांग्रेस पर हमला, कहा ‘जिसने राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराया, उन्हें जनता ठुकराएगी’

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी आतंकवाद पर लगाम कसी है। बीजेपी सरकार ने दुश्मन को उनके घर में घुसकर मार गिराया। आज स्थिति ये है कि किसी की हिम्मत नहीं है हमारे देश की तरफ़ नज़र डालने की। इसी के साथ सालों के इंतज़ार के बाद राम मंदिर का निर्माण कराया और भगवान राम अपने मंदिर में पहुँच गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न 75 साल पहले सुधरी न ही आज सुधरी है। जो राम का नहीं वो किसी काम का नहीं।

CM

Lok Sabha Election 2024 : सीएम मोहन यादव ने कहा है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के समय एक नारा चल था ‘एमपी के मन में मोदी, मोदी के मन में एमपी’ और उस समय जनता ने छप्पर फाड़कर वोट दिए थे। उसी समय तय हो गया था कि ये वोट मोदी जी को दिए गए हैं और इसीलिए ये तय है कि तीसरी बार भी इस बार मोदी सरकार ही बनेगी।

कांग्रेस पर जमकर हमला

मंदसौर लोकसभा क्षेत्र में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘कांग्रेस की पहचान है सिर्फ़ वो बोलती है, करती कभी नहीं है। वो हमेशा झूठ बोलती है। उसने कहा कि हमारी सरकार में ग़रीबी हटाएँगे लेकिन जब पहले इनकी सरकारें रही इतने समय तक तब ग़रीबी क्यों नहीं दूर कर पाए। उन्होंने कहा कि जवाहरलाल नेहरू से लेकर राजीव गांधी तक और उसके बाद भी सालों तक कांग्रेस की सरकार रही, लेकिन उन्होंने ग़रीबों के हित में कुछ नहीं किया। इसीलिए आज सब जगह यही नारा सुनाई देता है कि मोदी है तो मुमकिन है।’

‘कांग्रेस की बहुसंख्यक समाज से दुश्मनी है’

सीएम मोहन यादव ने कहा कि पाकिस्तान बनाने का पाप भी कांग्रेस के माथे है। उस समय तो न जनसंघ था न ही बीजेपी थी। ये निर्णय कांग्रेस ने ही लिया था कि देश के दो टुकड़े हो जाएँगे। उन्होंने कहा कि जवाहरलाल नेहरु के कपड़े तक विदेश में धुलने जाते थे लेकिन उनकी पार्टी ने कभी देश में ग़रीबी हटाने के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने हमारे ध्वस्त किए गए मंदिरों के लिए कुछ नहीं किया। लेकिन बीजेपी सत्ता में आई तो मोदी जी ने राममंदिर बनवाया। सीएम ने कहा कि नेहरु और उनकी बाक़ी पीढ़ियों की देश के बहुसंख्यक समाज और हिंदू समाज से पता नहीं क्या दुश्मनी है, ये उनके ही पीछे पड़े रहते हैं और सिर्फ़ तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं। नेहरु जी के ज़माने से ये भगवान राम का विरोध करते आए हैं।

‘जिन्होंने भगवान राम को ठुकराया, उन्हें जनता ठुकराएगी’

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब मोदी जी तो वोट दिया तो उन्होंने आतंकवाद पर लगाम कसी। हमने दुश्मन को उनके घर में घुसकर मार गिराया। आज स्थिति ये है कि किसी की हिम्मत नहीं है हमारे देश की तरफ़ नज़र डालने की। इसी के साथ सालों के इंतज़ार के बाद राममंदिर का निर्माण कराया और भगवान राम अपने मंदिर में पहुँच गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न 75 साल पहले सुधरी न ही आज सुधरी है। कांग्रेसियों ने राममंदिर उद्घाटन का निमंत्रण ठुकरा दिया। अब जनता फ़ैसला करेंगी। आपने भगवान राम का निमंत्रण ठुकराया, अब तेरह मई को जनता उन्हें ठुकराएगी। सीएम ने कहा ‘ जो राम का नहीं, वो किसी काम नहीं’। उन्होंने जनता से बीजेपी का साथ देने का आह्वान किया और कहा कि देश के विकास के लिए तीसरी बार भी मोदीजी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए अपना वोट दें।

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News