MP School : शिवराज सरकार का शासकीय स्कूलों को लेकर बड़ा ऐलान, बच्चों को मिलेगा लाभ

हर जिले में स्कूल को निजी स्कूलों की तरह ही हाईटेक करने की तैयारी है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भारत के सरकारी स्कूल (government school) आमतौर पर जर्जर कक्षाओं, जर्जर इमारतों, उदासीन शिक्षकों और असावधान छात्रों का पर्याय हैं। हालाँकि, मध्य प्रदेश (MP) के सरकारी स्कूलों (MP School) को शिवराज सरकार (shivraj government) बड़ी तैयारी में हैं। वहीँ सरकार निजी स्कूलों (prvate school) के अनुसार ही सरकारी स्कूलों को व्यवस्था देने की तैयारी है। जिसको लेकर मंत्री महेंद्र सिसोदिया ने बड़ा ऐलान किया है।

दरअसल, शिवराज कैबिनेट (shivraj cabinet) के पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया (mahendra singh sisodia) ने सरकारी स्कूलों को लेकर बड़ी घोषणा (announcement ) की है। पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि अब सरकारी स्कूल के बच्चों को भी डाइनिंग टेबल (dining table) पर खाना दिया जाएगा। प्रदेश के MP Board 180 स्कूलों में डाइनिंग टेबल पर बच्चों को खाना परोसने की तैयारी की गई है।

Read More : IBPS RRB Clerk Prelims 2021 : RRB क्लर्क प्रीलिम्स स्कोर कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

यह आदेश गुना के सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए निकाला गया है। पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार सरकारी स्कूलों को हाईटेक (high tech) करने की तैयारी में है। इसके लिए जहां क्लासरूम से लेकर पेयजल तक की व्यवस्था को सुदृढ़ किया जा रहा है। वहीं अब तैयारी के मुताबिक सरकारी स्कूल में बच्चों को खाने की व्यवस्था अब डाइनिंग टेबल पर की जाएगी।

ज्ञात हो कि इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने CM Rise Schoolखोलने की घोषणा की थी। हर जिले में स्कूल को निजी स्कूलों की तरह ही हाईटेक करने की तैयारी है। जल्द ही प्रदेश में निजी स्कूलों की ही तरह सरकारी स्कूलों को हाईटेक करते हुए सीएम राइज स्कूल (CM Rise School) का संचालन शुरू किया जाएगा।