MPPEB: उम्मीदवारों के लिए बड़ी अपडेट, 2100 से अधिक पदों पर होनी है भर्ती, जानें नोटिफिकेशन-पात्रता पर महत्वपूर्ण जानकारी

MPPEB

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) द्वारा की गई घोषणाओं के बाद भर्ती प्रक्रिया की तैयारी शुरू कर दी गई है। एक तरफ जहां विभागों (MP Departments) से रिक्त पदों की संख्या की मांग की गई है वहीं दूसरी तरफ MPPEB की तरफ से होने वाली परीक्षाओं को लेकर भी संशय बरकरार है। दरअसल प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (professional examination board) द्वारा जारी परीक्षा कैलेंडर के अनुसार तीन परीक्षाओं का आयोजन सितंबर महीने में किया जाना है लेकिन अब तक उसके लिए नोटिफिकेशन (notification) जारी नहीं किया गया है। उम्मीदवार लगातार नोटिफिकेशन की राह देख रहे हैं। इन तीन परीक्षाओं के जरिए 2100 से अधिक पदों पर भर्ती की जानी है।

वही एमपी पीवी के डायरेक्टर के मुताबिक समुद्र समुद्र सहित कौशल विकास संचालनालय की भर्ती परीक्षा के लिए रूल बुक तैयार करने की प्रक्रिया शुरू है। वही संबंधित विभागों से लगातार रिक्त पदों की मांग की जा रही है। ऐसी स्थिति में विभागों से आ रही डिमांड स्थाई होने के बाद ही तीनों भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi