MPPSC : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, आयोग ने जारी की विज्ञप्ति, 15 दिन के भीतर प्रस्तुत करें दस्तावेज, विभिन्न पदों पर होगी भर्ती

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि जल्द से जल्द अपने अभिलेख आयोग कार्यालय में प्रस्तुत करें।

MPPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा एक बार फिर से महत्वपूर्ण सूचना जारी की गई है। वही उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए गए हैं। दरअसल MPPSC ने विभिन्न पदों पर होने वाली भर्ती से पूर्व पत्र क्रमांक 683 के तहत कुल 109 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी (candidature canceled) निरस्त कर दी है। इसके लिए आवेदकों से वांछित अभिलेख प्रस्तुत किए जाने के संबंध में दिशानिर्देश जारी किए गए है।

बता दें कि विज्ञापन के तहत 30 दिसंबर 2021 को मध्यप्रदेश शासन के गृह विभाग के वैज्ञानिक अधिकारी के कुल 15 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। जिसमें 30 आवेदक द्वारा ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत किया गया था वहीं आवेदन पत्र के साथ दस्तावेज को आयोग कार्यालय में प्रस्तुत नहीं किया गया।

विज्ञापन में जारी विज्ञापित कंडिका के परिपालन ना करने और 23 जून 2022 तक 30 आवेदक के अभिलेख आयोग कार्यालय द्वारा प्राप्त नहीं करने पर उनकी उम्मीदवारी को निरस्त कर दिया गया है। वही अंतिम तिथि 23 जून 2022 के बाद कुल 3 आवेदक के अभिलेख आयोग कार्यालय में प्राप्त हुए उनकी उम्मीदवारी को आयोग द्वारा निरस्त किया गया है।

Read More : MP School : 5वी-8वीं छात्रों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट, वार्षिक परीक्षा के दिशा निर्देश जारी, इस तरह मिलेगा लाभ

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा वैधानिक अधिकारी भौतिकी पद पर आवेदन प्राप्त करने के बाद शैक्षणिक और अनुभव की अहर्ता की जांच के बाद विभाग द्वारा 76 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अन्य कारणों से निरस्त कर दी गई है। इस संबंध में एमपीपीएससी ने आदेश जारी कर दिया।

वैज्ञानिक अधिकारी भौतिकी के पद पर आवेदन की शैक्षणिक अहर्ता और वांछित शोध कार्य के अनुभव की अहर्ता की जांच के साथ ही 48 आवेदक द्वारा उनके नाम के सामने दर्शाए गए अभिलेख प्रस्तुत नहीं किए गए हैं।

जिसके लिए एमपीपीएससी द्वारा इन सभी उम्मीदवारों को वांछित अभिलेख विज्ञप्ति जारी होने की तिथि से 15 दिन के भीतर आयोग में प्रस्तुत करना अनिवार्य किया गया है। ऐसा नहीं होने की स्थिति में 48 आवेदकों की उम्मीदवारी को भी निरस्त कर दिया जाएगा। वही उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि जल्द से जल्द अपने अभिलेख आयोग कार्यालय में प्रस्तुत करें। अन्यथा उनकी उम्मीदवारी निरस्त मानी जाएगी।