MPPSC : इस भर्ती परीक्षा के लिए नियम और निर्देश जारी, चयन प्रक्रिया के लिए ये होंगे नियम

आवेदन पत्र 29 अप्रैल 2022 तथा समय तक कार्यालय में प्राप्त किए जाएंगे और इसके साथ ही प्राप्ति की रसीद भी दी जाएगी।

MPPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा गृह विभाग (Home department) के वैज्ञानिक अधिकारी (scientific officer) के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए बड़ी अपडेट जारी की गई है। जो उम्मीदवारों को जानना बेहद आवश्यक है। दरअसल MPPSC ने गृह विभाग के लिए वैज्ञानिक अधिकारी के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु जारी प्रक्रिया के लिए शुद्धि पत्र जारी किए हैं।

आयोग द्वारा गृह विभाग मध्यप्रदेश शासन हेतु वैज्ञानिक अधिकारी के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन 30 दिसंबर 2021 को आयोग की वेबसाइट पर प्रकाशित किया गया था। वहीं विज्ञापन में उल्लेखित पद हेतु प्रतियोगी परीक्षा के स्थान पर केवल साक्षात्कार के माध्यम से चयन किए जाने का निर्णय लिया गया।

Read More : पेंशनर्स के पेंशन पर आई बड़ी अपडेट, केंद्रीय पेंशन और लेखा कार्यालय ने जारी किया आदेश, मिलेगा लाभ

वहीं वैज्ञानिक अधिकारी भौतिकी, वैज्ञानिक अधिकारी रसायन और वैज्ञानिक अधिकारी जीव विज्ञान के पदों की पूर्ति हेतु पूर्व में ऑनलाइन भरे गए। आवेदन फॉर्म और पाकिस्तान से संबंधित सभी अभिलेख 29 अप्रैल 2022 तक आमंत्रित किए गए हैं। इसके अलावा जारी शुद्धि पत्र के मुताबिक आयोग की वेबसाइट के डाउनलोड फॉर्मेट के लिंक में फॉर्म व्यक्तिगत विवरण पत्रक और उपस्थित पत्र डाउनलोड कर उनकी पूर्ति कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को सभी अभिलेख सहित उक्त आवेदन 29 अप्रैल 2022 को शाम 6:00 बजे तक आयोग कार्यालय में पहुंचने पर ही समय अवधि के भीतर माना जाएगा। आवेदन पत्र 29 अप्रैल 2022 तथा समय तक कार्यालय में प्राप्त किए जाएंगे और इसके साथ ही प्राप्ति की रसीद भी दी जाएगी।

Link

https://mppsc.mp.gov.in/uploads/advertisement/Corrigendum_Scientific_Officer_Exam_2021_dated_08_04_2021.pdf