MPPSC : राज्य सेवा परीक्षा-राज्य वन सेवा परीक्षा 2021 पर बड़ी अपडेट, शुरू हुई पुनः आवेदन की प्रक्रिया, जाने तारीख

इसके लिए MPPSC द्वारा नोटिस जारी कर दी गई है।

MPPSC Exam 2021-22

भोपाल, डेस्क रिपो।र्ट MPPSC के उम्मीदवारों (Candidates) के लिए बड़ी खबर है। दरअसल मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) द्वारा राज्य सेवा परीक्षा 2021 (state service exam 2021)- राज्य वन सेवा परीक्षा 2021 (State Forest Service Exam 2021) के लिए ऑनलाइन आवेदन की सुविधा फिर से शुरू कर दी गई है। 23 मई से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी। वही आवेदन की अंतिम तिथि 27 मई रखी गई है। 5 दिन के लिए फिर से आवेदन को शुरू किया गया है।

वहीं आवेदन पत्र में त्रुटि सुधार का काम भी इन्हीं 5 दिनों में किया जा सकेगा। इसके लिए MPPSC द्वारा नोटिस जारी कर दी गई है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा विभिन्न विभागों के प्रशासनिक पदों पर भर्ती के लिए राज्य सेवा परीक्षा 2021 का विज्ञापन 22 दिसंबर 2021 को जारी किया गया था। वहीं राज्य वन सेवा परीक्षा के लिए विज्ञापन 22 दिसंबर 2021 को आयोग की वेबसाइट MPPSC पर जारी किया गया था। इसके लिए 283 पदों पर भर्ती होनी है।

वहीं मध्य प्रदेश के निवासी अभ्यर्थियों के लिए मध्यप्रदेश राज्य के रोजगार कार्यालय में जीवित पंजीयन होना आवश्यक है। इसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी किए गए हैं। जारी परिपत्र एवं माननीय उच्च न्यायालय में दाखिल याचिका में पारित अंतिम निर्णय 8 मार्च के परिपेक्ष में लिया जाएगा।

Read More : MP पंचायत चुनाव पर बड़ी अपडेट, राज्य निर्वाचन आयोग के बड़े निर्देश, बदला प्लान, इस तरह होंगे मतदान

साथ ही जारी आदेश में कहा गया कि ऐसे व्यक्ति के मध्य प्रदेश के निवासी नहीं है अथवा मध्य प्रदेश के निवासी हैं। दोनों श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की सुविधा एक बार फिर से शुरू की गई है। अभ्यर्थी 23 मई से इसका लाभ उठा सकते हैं।

वहीं विज्ञापन की सारी शर्तें पहले जैसे ही रहेगी। माननीय उच्च न्यायालय में दायर याचिका के अंतिम निर्णय 8 मार्च 2022 के अनुपालन में अन्य प्रदेश के छात्रों को रोजगार कार्यालय में पंजीयन से मुक्त रखा गया है। इसके अलावा मध्यप्रदेश के मूल निवासी को जीवित रोजगार कार्यालय में पंजीयन करना अनिवार्य होगा वहीँ प्रदेश के बाहर के छात्रों के लिए जीवित रोजगार कार्यालय में पंजीयन करना आवश्यक नहीं होगा किंतु ऐसे छात्र को साक्षात्कार के समय मध्य प्रदेश के रोजगार कार्यालय का जीवित पंजीयन प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा।

MPPSC : राज्य सेवा परीक्षा-राज्य वन सेवा परीक्षा 2021 पर बड़ी अपडेट, शुरू हुई पुनः आवेदन की प्रक्रिया, जाने तारीख