IPL 2024: चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ साई सुदर्शन ने बनाया रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ शुभमन गिल और साई सुदर्शन दोनों ने शानदार शतक जड़ा। इसके पहले ऐसा दो बार हुआ है, जब मैच में एक टीम के दो बल्लेबाजों ने शतक जड़ा हो।

Shashank Baranwal
Published on -
Sai Sudarshan

GT VS CSK IPL 2024: IPL 2024 का 59वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जा रहा है। इस दौरान कप्तान शुभमन गिल और साई सुदर्शन दोनों बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। वहीं, साईं सुदर्शन ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का IPL का एक रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम कर लिया है। आइए जानते हैं विस्तार से…

साई सुदर्शन ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ गुजरात के खिलाड़ी साई सुदर्शन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। इस दौरान उन्होंने 201.96 के स्ट्राइक रेट से 51 गेंदों में 103 रनों की शतकीय पारी खेली, जिसमें 7 छक्के और 5 चौके शामिल है। वहीं, इस पारी के बदौलत सुदर्शन ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया। दूसरी तरफ कप्तान शुभमन गिल ने भी 55 गेंदों में 6 छक्के और 9 चौके की मदद से 104 रन बनाए।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।