PAK VS IRE: बाबर आजम ने T20I क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

आयरलैंड के खिलाफ पहले T20 सीरीज में स्टेडियम में उतरते ही बाबर आजम ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Shashank Baranwal
Published on -
Babar Azam

Babar Azam T20I Record: T20 विश्व कप 2024 के पहले पाकिस्तान तीन मैचों की सीरीज खेलने के लिए आयरलैंड के दौरे पर है। वहीं सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी शुक्रवार को खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने स्टेडियम में कदम रखते ही एक कामयाबी हासिल करते हुए इतिहास रच दिया। आइए जानते हैं विस्तार से…

बाबर आजम ने बनाया ये खास रिकॉर्ड

आयरलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है। दरअसल, बाबर बतौर कप्तान 77वां इंटरनेशन T20 मैच खेलने उतरे। वहीं, T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी में बाबर आजम पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एरोन फिंच के नाम दर्ज था। फिंच ने अंतर्राष्ट्रीय T20 के 76 मैचों में कप्तानी की है।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।