MPPSC : 24 अप्रैल से आयोजित होगी परीक्षा, आयोग ने जारी किया नोटिफिकेशन, छात्रों के लिए महत्वपूर्ण

परीक्षा दिवस पर आकस्मिक निरीक्षण भी किया जाएगा और अभ्यर्थियों से मिलने वाली शिकायतों के त्वरित निराकरण भी किए जाएंगे।

MPPSC Recruitment 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट MPPSC ने राज्य सेवा मुख्य परीक्षा (state service main exam 2020) से पहले उम्मीदवारों के लिए बड़ी सूचना जारी की है। दरअसल राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2020 के संबंध में स्पष्टीकरण जारी किया गया है। उम्मीदवारों (candidates) को परीक्षा की स्थिति से अवगत कराया गया है। दरअसल मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2020 परीक्षा के आयोजन की घोषणा कर दी गई है। परीक्षा आगामी 24 अप्रैल से आयोजित की जाएगी। यह एग्जाम 29 अप्रैल तक जारी रहेगी। इसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है।

वही नवीन आदेश जारी करते हुए एमपीपीएससी ने उम्मीदवारों को जानकारी दी है कि मुख्य परीक्षा 2020 के आयोजन में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा। परीक्षा अपने तय समय पर निर्धारित परीक्षा केंद्र पर ली जाएगी। वही याचिका क्रमांक W.P.5866/2022 के निर्णय 21 अप्रैल 2022 के संबंध में आयोग द्वारा उच्च न्यायालय में अपील याचिका दायर की जा रही है।

राज्य सेवा मुख्य परीक्षा इंदौर के अलावा कई शहरों में आयोजित की जाएगी। इसके लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। वहीं एडमिट कार्ड एमपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं। प्रदेश के जिन शहरों में मुख्य परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। उसमें राजधानी भोपाल के अलावा इंदौर, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, रतलाम, सतना, बड़वानी और शहडोल शामिल है। वहीं पूरे प्रदेश भर से इन परीक्षा में 7300 कैंडिडेट शामिल होंगे।

Read More : MPPSC Mains Exam 2020 : राज्यसेवा मुख्य परीक्षा पर बड़ी अपडेट, आयोग ने जारी किया आदेश, नंबर जारी

ज्ञात हो कि इससे पहले आयोग की तरफ से जानकारी के स्पष्टीकरण के रूप में कहा गया है कि एक विज्ञापन जारी किया गया। जिसमें लिखा गया कि सोशल मीडिया पर राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा स्थगित हो गई है और 22 मई को उसके आयोजन की भ्रामक जानकारी चल रही है। हालांकि इस खबर में कुछ भी सत्यता नहीं है और आयोग ने इसका खंडन किया है।

राज्य सेवा परीक्षा 24 अप्रैल से 29 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी। इस सत्र में 10:00 बजे सुबह से दोपहर 1:00 बजे तक आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए 9 संभागीय निरीक्षक पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी गई है। MPPSC ने इसकी सूची भी जारी की थी। उम्मीदवार किसी भी समस्या के लिए संभागीय पर्यवेक्षकों के नंबर पर कॉल कर उनसे संपर्क कर सकते हैं। आज संभागीय परिवहन के द्वारा परीक्षा तिथि से पूर्व परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया गया। साथ ही परीक्षा दिवस पर आकस्मिक निरीक्षण भी किया जाएगा और अभ्यर्थियों से मिलने वाली शिकायतों के त्वरित निराकरण भी किए जाएंगे।

MPPSC : 24 अप्रैल से आयोजित होगी परीक्षा, आयोग ने जारी किया नोटिफिकेशन, छात्रों के लिए महत्वपूर्ण