Personality Test: हाथों की उंगलियां बताएंगी व्यक्तित्व के गुण, आकार से जानें गहरे राज

व्यक्ति के स्वभाव के साथ उसके शरीर के अंग के आकार भी व्यक्तित्व की जानकारी देते हैं। चलिए आज हाथों की उंगलियों के आधार पर व्यक्तित्व जानते हैं।

Personality Test

Personality Test: अपनी दैनिक दिनचर्या में हमारी मुलाकात कई तरह के लोगों से होती है। इन सभी लोगों के बारे में कुछ भी जानने और समझने का सबसे सरल तरीका हमारे पास उनके स्वभाव को देखना होता है। लेकिन जरूरी नहीं की व्यक्ति का स्वभाव जैसा है उसका व्यक्तित्व भी वैसा ही निकले। ऐसे में किस तरह से किसी के भी व्यक्तित्व का सही आंकलन किया जाए ये एक बड़ा सवाल है।

वैसे स्वभाव के आधार पर समझा गया व्यक्तित्व एक हद तक सही निकलता है लेकिन कई बार मीठा बोलने वाले लोग अंदर से कड़वाहट से भरे होते हैं और ये चीज हमें काफी देर से नजर आती है। आपको बता दें कि स्वभाव के अलावा हम व्यक्ति के हाथों की उंगलियों से भी व्यक्तित्व की जानकारी निकाल सकते हैं। चलिए आज हम आपको इस बारे में जानकारी देते हैं।

लंबी और पतली उंगली

कुछ लोगों के हाथों की उंगलियां लंबी लेकिन पतली होती हैं। इस तरह के लोग रचनात्मक प्रवत्ति के होते हैं। इनको कल्पनाशक्ति काफी मजबूत होती है। हर चीज के प्रति ये अपने विचार प्रकट करना जानते हैं। इनके पास है समस्या का समाधान होता है। ये धैर्यशील होते हैं और हर छोटी छोटी बात पर ध्यान देते हैं।

छोटी और मोटी उंगलियां

ये लोग जमीन से जुड़े होते हैं। ये काफी व्यवहारिक किस्म के होते हैं। ये वास्तविकता को अच्छी तरह से समझते हैं। किसी भी परिस्थिति का व्यावहारिक रूप से समाधान निकालना इन्हें आता है। इन लोगों के निर्णय लेने की क्षमता मजबूत होती है। ये अपने विचारों के प्रति मजबूत रवैया रखते हैं।

माध्यम आकार

कुछ लोगों की उंगलियों का आकार मध्यमहोता है। इस तरह के लोगों का व्यक्तित्व काफी संतुलित होता है और यह लचीले स्वभाव के होते हैं। यह आसानी से हर परिस्थिति में ढलना जानते हैं। सामाजिक रूप से यह सक्रिय होते हैं और दूसरों से आसानी से मित्रता के संबंध बना लेते हैं।

सीधी और गोल

इस तरह के लोग ईमानदार और विश्वसनीय होते हैं। हर बात को लेकर इन पर आसानी से विश्वास किया जा सकता है। यह हमेशा वादों को निभाते हैं। इनके अंदर दूसरों की भावनाओं को समझने और उनकी मदद करने का भाव होता है।

टेढ़ी और आड़ी

कुछ लोगों की उंगलियां आड़ी टेढ़ी होती है। इस तरह के लोग रचनात्मक सोच से भरे होते हैं। इनके पास हर तरह की समस्या का समाधान होता है। कोई भी समस्या हो लेकिन उसका समाधान यह किसी ने किसी तरह से ढूंढ ही लेते हैं। दुनिया को देखने का इनका अपना नजरिया होता है। यह हमेशा नया करने की चाहत रखते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है।मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News