Personality Test: जूतों से पहचानें व्यक्ति का स्वभाव, खुलेंगे पर्सनैलिटी के गहरे राज

हर व्यक्ति का स्वभाव, रहन-सहन और बोलचाल अलग-अलग होती है। व्यक्ति के स्वभाव के अलावा वह जिस तरह के जूते पहनता है। उससे भी यह पता किया जा सकता है कि उसका व्यक्तित्व कैसा है।

Personality Test

Personality Test: हर व्यक्ति का व्यक्तित्व अलग होता है। जिसके बारे में हम अक्सर उसके स्वभाव के आधार पर पता लगाने की कोशिश करते हैं। हालांकि, स्वभाव तो सभी दूसरों के सामने अच्छा करते हैं ताकि उन्हें अच्छा समझा जाए। लेकिन व्यक्ति वाकई में कैसा है और उसके अंतर मन में किस तरह के विचार हैं। यह जान पाना बहुत मुश्किल काम है।

हम रोजाना कई तरह के लोगों से मिलते हैं जिनका व्यवहार अलग-अलग होता है। अब ऐसे में यह पता कर पाना बहुत मुश्किल है कि इस व्यक्ति का असली व्यक्तित्व कैसा है। लेकिन हम आपको बता दें कि स्वभाव के अलावा व्यक्ति के अंग, पहनावा, कपड़े यहां तक की चप्पल जूते भी उसके बारे में बहुत कुछ बताने का काम करते हैं। हाथ, पैरों, आंख, नाक के आकार के आधार पर हमने आपके व्यक्तित्व की जानकारी दी है। आज हम आपको फुटवियर के आधार पर व्यक्तित्व की जानकारी देते हैं।

जानकारी के मुताबिक व्यक्ति जिस तरह के जूते पहनता है। उससे उसके बारे में बहुत कुछ पता किया जा सकता है। जूते का रंग, ऐड़ी की ऊंचाई यह कुछ ऐसी चीज हैं, जो इंसान के हावभाव और स्वभाव के बारे में बहुत कुछ बताती है।

फ्लैट जूते

कुछ लोगों को फ्लैट जूते पहनना पसंद होता है। इस तरह के लोग अलग पहचान बिल्कुल नहीं बनाना चाहते हैं और इन्हें अटेंशन की कोई खास चाहत नहीं होती। यह अपने आप में रहना पसंद करते हैं। इन्हें अक्सर पर्दे के पीछे रहकर काम करना अच्छा लगता है।

बूट

कुछ लोगों को वोट पहनने की आदत होती है और कुछ लोग शौक के तौर पर यह पहनते हैं। इस तरह के लोग अपने जीवन में होने वाले बदलावों के साथ आगे बढ़ाना अच्छी तरह से जानते हैं। इन्हें हमेशा अपने आसपास के लोगों से कुछ कदम आगे चलना पसंद होता है। यह लोग सामने आने वाली परेशानियों का डटकर सामना करते हैं। स्थिति कैसी भी हो या आसानी से उससे निपटना जानते हैं।

स्पोर्ट्स शूज

कुछ लोगों को रनिंग शूज या स्पोर्ट्स शूज पहनना पसंद होता है। इस तरह के लोग सेहत के प्रति काफी सतर्क होते हैं। फिटनेस पर इनका काफी ध्यान रहता है। यह लोग आत्मविश्वास से भरे रहते हैं।

ऊंची एड़ी

कुछ लोगों को ऊंची एड़ी वाले जूते पहनना पसंद होता है। महिलाओं का अक्सर इस तरह के जूते पहने देखा जाता है। इस तरह के लोग आत्मविश्वास से भरे होते हैं। अपने जीवन में इन्हें क्या करना है यह बात इन्हें स्पष्ट तरीके से पता होती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News