Personality Test: चेहरे के तिल से जानें व्यक्ति का स्वभाव, उजागर होंगे छुपे हुए गुण

हर व्यक्ति के नाक, आंख, हाथ, पैर के आकार के अलावा उसके चेहरे पर मौजूद तिल भी उसके बारे में बहुत कुछ बताते हैं। चलिए आज हम आपको इसी के आधार पर पर्सनैलिटी की जानकारी देते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Personality Test

Personality Test: हर व्यक्ति के स्वभाव की तरह उसके शरीर के अंगों की बनावट भी अलग होती है। जिस तरह से स्वभाव से हम व्यक्ति के अच्छे और बुरे होने का अंदाजा लगाता हैं। उसी तरह से शरीर के अंगों का आकार भी व्यक्ति के व्यक्तित्व की जानकारी देता है।

अब तक हमने आपको आंख, नाक के आधार पर व्यक्तित्व की जानकारी दी है। लेकिन आज हम आपको तिल के आधार पर व्यक्तित्व की जानकारी देते हैं। जी हां ये थोड़ा हैरान करने वाला है। लेकिन जिस तरह से व्यक्ति की आंखों का आकार या रंग पर्सनैलिटी को पेश करने का काम करता है। उस तरह से व्यक्ति के शरीर पर मौजूद तिल भी उसके व्यक्तित्व का खुलासा करने का काम करते हैं। चलिए आपको इस बारे में बताते हैं।

माथे पर तिल

कुछ लोगों के माथे पर तिल होता है। हालांकि, केवल माथे पर तिल से नहीं बल्कि ये माथे के किस स्थान पर है। उससे भी स्वभाव और व्यक्तित्व में फर्क देखने को मिलता है। अगर किसी को बीच में तिल है तो ये उसके बुद्धिमान होने की निशानी है। दाएं तरफ तिल इन्हें एक अच्छा पार्टनर बनाता है। वो पार्टनरशिप फिर प्रेम संबंध, शादी या बिजनेस किसी भी चीज में हो, ये उसे बेहतर ढंग से निभाते हैं। इन लोगों को काफी सफलता और प्रसिद्धि भी हासिल होती है।

गाल

कुछ लोगों को गाल पर तिल होता है। अगर दाहिनी तरफ तिल है तो ये आपको केयरिंग स्वभाव को दर्शाता है। ये अपने से जुड़े हुए लोगों का बहुत खयाल रखते हैं। इनके आसपास परिवार, दोस्त और प्रियजन सुरक्षित महसूस करते हैं। जिन लोगों के बाएं गाल पर तिल होता है वो अंतर्मुखी स्वभाव के होते हैं। इनके पास दोस्तों का एक छोटा सा ग्रुप होता है। इन्हें ज्यादा भीड़भाड़ पसंद नहीं होती है। ये लोग भीड़ भरी पार्टी में जाने की जगह अकेले घूमना फिरना पसंद करते हैं।

होंठ

कुछ लोगों को होंठ पर तिल होता है, यह लोग काफी महत्वाकांक्षी होते हैं। अगर ऊपर के होंठ के दोनों तरफ तिल है तो यह खाने पीने के शौकीन होने का प्रमाण है। वहीं अगर निकले हो पर तिल है तो इस तरह के लोगों को कला में रुचि होती है।

ठोड़ी

ठोड़ी का तिल व्यक्ति के प्रेमी और केयरिंग स्वभाव को दर्शाता है। ये लोग संतुलित और सफल जीवन जीना पसंद करते हैं। इन्हें एक जैसी चीजें लंबे समय तक करना अच्छा नहीं लगता। ये लोग बदलाव को पसंद करते हैं। यह लोग ईमानदारी के साथ आगे बढ़ाना पसंद करते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News