Personality Test: पैरों से जानें किसी का भी असली व्यक्तित्व, आकार में छुपे हैं कई राज

हमारे आसपास मौजूद हर व्यक्ति का स्वभाव और व्यक्तित्व अलग है। उसके बारे में सही जानकारी अगर पता करनी है तो शरीर के कुछ अंगों पर ध्यान दिया जा सकता है।

Personality Test

Personality Test: अपनी रोजाना की जिंदगी में हम सभी लोग अपने-अपने काम में व्यस्त रहते हैं। किसी को ऑफिस जाना होता है तो किसी को घर से निकाल कर दुकान पर जाकर अपना बिजनेस संभालना होता है। अपनी भागदौड़ भरी इस जिंदगी में हमारी कई तरह के लोगों से मुलाकात होती है। जब हम इन लोगों से मिलते हैं। तब इनका स्वभाव ही हमारे पास एकमात्र जरिया होता है। जिससे हम उनके व्यक्तित्व को समझने की कोशिश करते हैं।

किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व को समझने का सबसे आसान और सटीक तरीका स्वभाव ही माना जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर व्यक्ति हमारे सामने अच्छी तरह से पेश आता है। उसका व्यवहार अच्छा होता है, तो हम उसे अच्छे की संज्ञा दे देते हैं। अगर यह चीज विपरीत होती है तो हम उसे बुरा व्यक्ति बोलने लगते हैं।

हालांकि जरूरी नहीं की व्यक्ति जैसा स्वभाव कर रहा है उसका व्यक्तित्व भी वैसा निकले। कई बार परिस्थिति वश अच्छे लोग भी पूरा व्यवहार कर देते हैं या गुस्से से बात कर लेते हैं। वहीं बुरे लोग भी काम निकालने के लिए अच्छे बन जाते हैं। ऐसे में किसी भी व्यक्ति के बारे में सही जानकारी निकाल पाना लगभग मुश्किल होता है।

अब सवाल यह उठता है कि किस तरह से व्यक्ति की व्यक्तित्व के बारे में जानकारी निकाली जाए। हम आपको बता दें कि स्वभाव के अलावा व्यक्ति के शरीर के अंगों को देखकर भी उसके जीवन, व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में पता किया जा सकता है। चलिए आज हम आपके पैरों के आकार के आधार पर पर्सनैलिटी की जानकारी देते हैं।

फ्लैट पैर

कुछ लोगों के पैर बिल्कुल फ्लैट यानी की सपाट होते हैं। इस तरह के लोगों का व्यक्तित्व खुले दिल वाला होता है। यह लोगों की मदद करने और समाज सेवा करने में हमेशा आगे रहते हैं। यह जो सपने देखते हैं उन्हें पूरा करने के लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं।

छोटे पैर

कुछ लोगों के पर काफी छोटे होते हैं। इस तरह के लोगों को हमेशा खरीदारी करना पसंद होता है। कुछ ना कुछ खरीदने रहते हैं और उसका कलेक्शन बनाते रहते हैं। ज्यादा खुला मिलना बातचीत करना पसंद नहीं होता यह अपने काम से कम रखना ज्यादा पसंद करते हैं।

उठे हुए पैर

कुछ लोगों के पैर नीचे से थोड़ा उठ होते हैं। इस तरह के लोग काफी बुद्धिमान होते हैं। यह सपने तो देखते हैं लेकिन इन्हें जो मिलता है और जितना इनके पास होता है। उसमें संतुष्ट रहना है वह जानते हैं।

गद्देदार पैर

कुछ लोगों के पर गद्देदार होते हैं। इस तरह के लोग हिचकिचाहट से भरे रहते हैं और किसी से बोलने में भी इन्हें अजीब लगता है। उनके चेहरे पर हमेशा उदासी नजर आती है जो लोगों को पसंद नहीं आती।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है।मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News