PM Kisan: किसानों को जल्द मिल सकती है बड़ी सौगात, 6 हजार की जगह मिलेंगे 12 हजार रुपए!

किसानों

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। मोदी सरकार (modi government) जल्द किसानों (farmers) को बड़ी सौगात दे सकती है। दरअसल प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) की रकम को दुगना किया जा सकता है और जल्द ही सरकार इसका ऐलान कर सकती है। बीते दिनों केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (narendra singh tomar) और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (nirmala sitharaman) से मिलकर बिहार वापस लौटे कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह (amrendra pratap singh)  ने इस बात का खुलासा किया है। दरअसल प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM Kisan) की राशि दोगुनी हो सकती है।

वहीं अगर ऐसा होता है तो किसानों को मिलने वाली 6000 की रकम जल्द 12000 रुपए प्रति वर्ष हो सकती है। बिहार के कृषि मंत्री अमरेंद्र की मानें तो सरकार ने इसकी तैयारी भी पूरी कर ली। Bihar कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप का कहना है कि किसानों की आमदनी को बढ़ाने के लिए मोदी सरकार हमेशा प्रयासरत है और आय में वृद्धि करने के लिए इस स्कीम को जल्द दोगुना किया जा सकता है।

Read More: MP News: पोषण आहार में भारी गड़बड़ी, विभाग ने इस समूह को सौंपी विशेष जिम्मेदारी

ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना मोदी सरकार की महत्वपूर्ण योजना में से एक है। जिसकी शुरुआत 2018 में की गई थी। इस योजना के तहत किसानों के बैंक अकाउंट (bank account) में सालाना 3 किस्त केंद्र सरकार द्वारा भेजी जाती है, जिसमें दो-दो हजार रूपए शामिल रहते हैं।

अब तक नरेंद्र मोदी की सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत किसानों के खाते में 9 किस्तें जारी कर दी है। बीते दिनों ही केंद्र सरकार ने किसानों के खाते में नौवीं किस्त डाली है। जिसके तहत 9 करोड़ से अधिक किसानों के खाते में 19500 करोड़ रुपए जमा किए गए हैं।