PM Kisan : किसानों को जल्द मिलेगी गुड न्यूज, 13वीं किस्त पर आई नई अपडेट, जानें कब खाते में आएंगे 2000-2000?

PM Kisan Samman Nidhi 15th installment

PM Kisan 13th Installment Update: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी किसानों के लिए अच्छी खबर है। 13वीं किस्त जनवरी तक जारी होने की संभावना है, ऐसे में अगर अगली किस्त बिना किसी रुकावट के पाने चाहते है तो जल्द ई केवायसी की प्रक्रिया और अपने आधार को बैंक से लिंक कर लें, अन्यथा किस्त पाने से वंचित रह सकते है। वही बिना ई-केवाईसी कराए किसी भी लाभार्थी किसान को योजना में 2 हजार रुपये की किस्त का लाभ नहीं दिया जाएगा।

इसके अलावा राशन कार्ड-किसानों को राशन कार्ड की कॉपी भी जमा कराना जरूरी है,इसके लिए उन्हें राशन कार्ड की सॉफ्ट कॉपी की पीडीएफ फाइल बनाकर अपलोड करना होगी। जिन किसानों ने अभी-अभी इस योजना के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वह भी ई-केवाईसी के साथ-साथ भूलेखों का सत्यापन जरूर करा लें। आप क्षेत्र के पटवारी या जिला/ब्लॉक के कृषि अधिकारियों से संपर्क करके इसको करवा सकते हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)