Rashifal 19 November 2022 : शुक्र के उदय से मेष, मिथुन, वृश्चिक और मीन के जीवन में सुख, संपत्ति-प्रतिष्ठा बढ़ेगी, तुला कुंभ रहें सावधान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

मेष राशि में राहु विद्यमान है। मंगल वक्री अवस्था में वृषभ राशि में गोचर कर रहे हैं। कन्या राशि में चंद्रमा की स्थिति है। केतु तुला राशि में है। सूर्य बुध और शुक्र वृश्चिक राशि में गोचर कर रहे हैं जबकि शनि मकर राशि में विराजमान है। मीन राशि में गुरु वक्री अवस्था में है। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

Rashifal 19 November 2022 : 20 नवंबर को शुक्र उदय होने जा रहे हैं। शुक्र के उदय के साथ ही शादियों के सीजन की शुरुआत होती है। शुक्र अभी वृश्चिक राशि में विराजमान है। शुक्र की ज्योतिष दशा से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। 19 नवंबर दिन शनिवार का दिन कई राशियों के लिए बेहद ही सुखद परिणाम लेकर आने वाला है। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष : शत्रुओं पर आपका दबदबा कायम रहेगा। मेष राशि वाले को अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। प्रेम संतान पक्ष की स्थिति अच्छी रहेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। धन लाभ होगा। आय स्रोत बनेंगे। कार्य में सफलता प्राप्त होगी।

वृषभ : भावना में बहकर निर्णय ना रहे हैं। बच्चे की सेहत पर ध्यान दें। आर्थिक लाभ के योग हैं मानसिक शांति मिलेगी। भरपूर समय मिलेगा। वैवाहिक जीवन के लिए आज का दिन वाकई अच्छे हैं।

मिथुन : मिथुन राशि वाले को आज महत्वाकांक्षा का भय सता सकता है। सहकर्मी आपका कीमती सामान चुरा सकता है। सतर्क रहें। भूमि भवन और वाहन की खरीदारी संभव है। गृह क्लेश के संकेत हैं। स्वास्थ्य की स्थिति नरम गरम रहेगी। लाल वस्तु का दान करना अच्छा रहेगा।

कर्क : कर्क राशि वाले को व्यवसायिक सफलता मिलने के योग हैं। स्वास्थ्य वाले से बेहतर रहेगा। प्रेम संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापार भी माध्यम से चल रहा है। शाम को अपने जीवन साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएंगे। समय पर अपने सारे काम पूरा करेंगे।

सिंह : सिंह राशि वाले के लिए धन का खर्च बढ़ेगा। आय में वृद्धि होगी। निवेश करने से बचने की सलाह दी जा रही है। व्यापार अच्छा चल रहा है दिनभर व्यस्त रहेंगे। नया निवेश करने से पहले ठीक से जांच लें। तनाव से मुक्ति मिलेगी। स्वास्थ्य लाभ में रहेगा।

कन्या : आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे सुविधा के प्रतीक रहेंगे। आज की जिस चीज की इच्छा करेंगे। उस चीज को जीवन में हासिल करेंगे। आज आपका मूड खराब हो सकता है। समय के ऊपर खड़े रहने के लिए खुद को बढ़ावा देना जरूरी है। ज्यादा खाने से बचें।

तुला : तुला राशि वाले के लिए चिंता कार्य सूची का सृजन हो रहा है। मन परेशान रहेगा। खर्च की अधिकता बढ़ेगी। स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ने के आसार नजर आ रहे हैं। भावुक व्यक्तियों से दूर रहे। चोट लगने की संभावना है। यात्री अपने कीमती सामान का विशेष ध्यान रखें। गलतफहमी और तर्क वितर्क से बचें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। शुभ समाचार मिल सकता है। यात्रा से लाभ रहेगा। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम संस्थान की स्थिति अच्छी है। झगड़ालू स्वभाव को काबू में रखें। रिश्ते हमेशा के लिए खराब हो सकते हैं।

धनु : धनु राशि वाले को शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। संतानों प्रेम की स्थिति मध्यम है। काम पूरे होने की संभावना है। कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के कारण सरहाना मिलेगी। खर्चों को पूरा करेंगे। उधार लिए हुए कर्ज चुकाने के लिए पर्याप्त धन होगा।

मकर : मकर राशि वाले की सहनशक्ति की परीक्षा हो सकती है। मूल्यों को समर्पण नहीं करना है।फिजूलखर्ची करते हैं तो आर्थिक संकट में पड़ सकते हैं। धन संचय करने की सलाह दी जा रही है। प्रेम और संतान पक्ष अच्छा है। यात्रा से लाभ होगा।

कुंभ : कुंभ राशि के लिए स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। छूट चपेट लग सकती है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। परिस्थितियां प्रतिकूल बनी हुई है। संभल कर चलें। परिवार में कोई नया सदस्य शामिल हो सकता हैं।

मीन : मीन राशि वाले को जीवन साथी का साथ मिलेगा। प्रेमी प्रेमिका की मुलाकात संभव है। हरी वस्तु का दान करना आज आपके लिए लाभदायक हो सकता है। मिश्रित भावनाओं का अनुभव करेंगे।दोस्त और परिवार के साथ समय अच्छा बीतेगा। जीवन साथी के साथ समय व्यतीत होगा।