मेष और कुंभ राशि के जातक इन कामों से रहें दूर, ये लोग विरोधियों से रहें सावधान, देखें रविवार का राशिफल

Diksha Bhanupriy
Published on -
Rashifal

Rashifal: ग्रह नक्षत्रों की बदलती हुई दिशा ज्योतिष में वर्णित 12 राशियों पर गहरा प्रभाव डालती है। अलग-अलग राशियों पर ग्रहों की चाल का अलग प्रभाव पड़ता है। कुछ के लिए ये शुभ साबित होता है तो कुछ पर इसका नकारात्मक असर होता है। चलिए आज ग्रहों की दिशा के मुताबिक 10 दिसंबर 2023 का राशिफल जानते हैं।

मेष

इन लोगों के लिए आज का दिन काफी अच्छा साबित होने वाला है। जो लोग व्यापारिक क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उन्हें लाभ होने वाला है। आर्थिक खर्चे थोड़े बढ़े रहेंगे जिससे आपकी आर्थिक स्थिति डगमग हो सकती है। धार्मिक आयोजन में भाग लेने का मौका मिलेगा। नौकरी करने वालों को उन्नति मिलेगी।

वृषभ

इन लोगों को शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। जो लोग नौकरी करते हैं उनके लिए दिन अच्छा साबित होगा और यह तरक्की करेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार का पूरा सहयोग मिलने वाला है और आप अच्छा दिन बिताएंगे। जीवन साथी के साथ मिलकर आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने का प्रयास करेंगे।

मिथुन

इन राशि के लोगों का दिन ठीक ठाक गुजरने वाला है। कामकाज के हिसाब से दिन अच्छा रहेगा और व्यापार करने वाले लोगों को भी लाभ होगा। पार्टनर के साथ आपका समय अच्छा गुजरने वाला है। स्वास्थ्य में गड़बड़ी हो सकती है और आप तनाव का सामना करेंगे।

कर्क

इन जातकों का दिन अच्छा गुजरने वाला है और प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। विवाहित लोगों का दिन खुशनुमा रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों और व्यापारियों दोनों का ही दिन अच्छा रहने वाला है।

सिंह

इस राशि के जातकों का दिन काफी अच्छा और शांति से भरा हुआ रहने वाला है। लंबे समय से आपके जो काम अटके हुए हैं वह पूरे होंगे। अगर आपने किसी व्यापारिक कार्य योजना पर काम शुरू किया है तो आपका काम अटक सकता है। जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या

आज का दिन आपको शुभ परिणाम की प्राप्ति होगी। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी और धन संपत्ति में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा जो आपके पराक्रमी बनाएगा। नौकरी करने वाले लोगों को विरोधियों से दूर रहना चाहिए। जीवनसाथी से हल्की-फुल्की बहस को सकती है, बुजुर्गों का आशीर्वाद बना रहेगा।

तुला

आज इन लोगों का मन काफी प्रसन्न रहने वाला है। दुर्घटना के योग दिखाई दे रहे हैं इसीलिए थोड़ा संभल कर रहे हैं। जीवनसाथी के सहयोग से बड़ा लाभ मिलेगा। सुख सुविधा में वृद्धि होगी जिससे आप खुश रहेंगे। किसी नई कार्य योजना पर काम शुरू करने के लिए बेहतरीन समय है।

वृश्चिक

इन लोगों के लिए कल का दिन मध्यम रहने वाला है। प्रेमी एक दूसरे के साथ अच्छा समय गुजारेंगे लेकिन लड़ाई से बचने का प्रयास करें। अगर आपको किसी तरह की एलर्जी की समस्या है तो अपने स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखें। व्यापारियों को आज उन्नति मिलेगी।

धनु

धनु राशि के जातक थोड़ी परेशानी का सामना करेंगे। नौकरी करने वाले लोग थोड़ा व्यस्तता से भरे रहेंगे जिससे इन्हें परेशानी होगी। जो लोग प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें थोड़ा और समय मिलेगा। किसी पारिवारिक परेशानी के चलते आप तनाव में आ सकते हैं। पुराने मित्र से मुलाकात होगी जिससे आपको खुशी का एहसास होगा।

मकर

आज का दिन इन लोगों के लिए बड़ा ही अनुकूल साबित होने वाला है। आपके सामने कुछ परेशानियां तो आएंगे लेकिन आप इन्हें अपनी बुद्धि के जरिए सुलझा लेंगे। कार्य क्षेत्र में विरोधी आपको परेशान करने का काम करेंगे। माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

कुंभ

इन लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा परेशान है भरा साबित हो सकता है। प्रेमी जोड़े के संबंध में किसी तरह की परेशानी आ सकती है। परिवार में किसी तरह की परेशानी हो सकती है इसलिए थोड़ा संभल कर रहें। आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है इसलिए थोड़ा ध्यान रखें।

मीन

आज का दिन इन लोगों के लिए अच्छा साबित होने वाला है और ये कोई खास उपलब्धि हासिल करेंगे। सरकारी नौकरी में इन जातकों को प्रमोशन मिलेगा। इन लोगों अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। व्यापारिक क्षेत्र के लोगों को व्यापार में उन्नति मिलेगी। इन लोगों की आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी। जीवन साथी के साथ घूमने फिरने का प्लान भी बनेगा।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News