कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, सितंबर में मिलेगा लाभ, ग्रेड-पे रिवीजन से वेतन में होगी वृद्धि, खाते में बढ़ेगी राशि, ड्राफ्ट तैयार

cpcss

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कर्मचारियों (Employees) को फिर से बड़ा तोहफा मिल सकता है। दरअसल बीएसपी (BSP) और सेल (SAIL) के अफसरों की वेतन विसंगति के निराकरण के लिए ड्राफ्ट (Draft) तैयार कर लिया गया है। इसके अलावा उनकी वेतन वृद्धि (increment) पर भी सितंबर महीने में फैसला देखने को मिल सकता है। बता दे 2008 और 2010 के कर्मचारी प्रमोट होकर अफसर बन गए हैं। वहीं 2012 को हुए कर्मचारियों के वेतन समझौते (pay revision) में 17% एमजीबी के लाभ से वंचित रह गए हैं। अब इनकी वेतन विसंगति दूर करते हुए वेतन वृद्धि को लेकर कमेटी का गठन किया गया।

बता दे कि 2012 में कर्मचारियों के समझौते में 17% एमजीबी के लाभ से वंचित रह गए थे और Promote हुए कर्मचारियों के वेतन में भी काफी विसंगति देखने को मिली थी। वेतन समझौते की अवधि 5 वर्ष निर्धारित की गई थी। वही प्रमोट होने के बाद कर्मचारी वर्ग के वेतन वृद्धि के बाद उन्हें समाहित किया जाना था, जो अब तक नहीं किया गया है। ऐसे में प्रमोशन के बाद भी कर्मचारियों को आर्थिक लाभ नहीं मिल रहा है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi