सिंधिया की बड़ी घोषणा, फरवरी 2022 में करेंगे एयरपोर्ट का शिलान्यास, अगस्त 2023 में लोकार्पण

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर के तीन दिवसीय दौरे पर आये केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य (Jyotiraditya Scindia) का कहना है ग्वालियर हवाई अड्डे का विस्तारीकरण और इसे आधुनिक रूप देकर अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाना मेरा सपना  है। उन्होंने कलेक्ट्रेट में एयरपोर्ट विस्तार सहित 5 हजार करोड़ रुपये के 34 प्रोजेक्ट की समीक्षा की। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि एयरपोर्ट के विस्तार का शिलान्यास फरवरी 2022 में करेंगे और अगस्त 2023 में इसका लोकार्पण होगा।

कलक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को समीक्षा बैठक के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर के राजमाता विजया राजे सिंधिया एयरपोर्ट के विस्तार की जानकारी पत्रकारों को दी उन्होंने कहा कि इस हवाई अड्डे को मेरे पिताजी ने बनवाया था अटल जी की सरकार ने इसे मेरी दादी का नाम दिया अब इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाना मेरा सपना है जिसे मैं पूरा करूँगा, ये मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है। इसके लिए आलू अनुसंधान की जमीन की NOC मिल गई है। कैबिनेट से स्वीकृति मिलते ही इसका निर्माण शुरू होगा। उन्होंने कहा कि मैंने एयरपोर्ट अथॉरिटी (Airport Authority Of India) के अधिकारियों को रिकॉर्ड समय में इसका फेस वन बनाने के निर्देश दिये हैं हम फरवरी 2022 में इसका शिलान्यास करेंगे और अगस्त 2023 में इसका लोकार्पण करेंगे। केंद्रीय मंत्री सिंधिया में नए एयर पोर्ट की विस्तार से प्रजेंटेशन के साथ जानकारी दी उनके साथ एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी भी थे।

Continue Reading

About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....