छात्रों को करना होगा थोड़ा और इंतजार, इस दिन आएगा CBSE 10वीं टर्म-2 का परीक्षा परिणाम! जाने मूल्यांकन-वेटेज पर बड़ी अपडेट

cbse board exam 2024

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) कक्षा 10 के परिणाम 2022 (10th Result) की घोषणा में देरी हुई है। रिपोर्टों के अनुसार, CBSE 10वीं का परिणाम 2022 टर्म- 2 13 जुलाई तक और 12वीं का परिणाम 15 जुलाई तक घोषित होने की संभावना है। बता दें कि इससे पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि 4 जुलाई को दसवीं के परीक्षा परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी। हालांकि छात्रों का इंतजार थोड़ा और बढ़ गया है। छात्र 10वीं के परिणाम को वेबसाइटों- cbseresults.nic.in, results.gov.in पर देख सकते हैं। छात्र अपने सीबीएसई 10वीं के स्कोरकार्ड को नए परीक्षा टैब- परीक्षा संगम (Pariksha Sangam) पर भी डाउनलोड कर सकते हैं।

Parikshasangam.cbse.gov.in के तीन खंड हैं – स्कूल (गंगा), क्षेत्रीय कार्यालय (यमुना) और प्रधान कार्यालय (सरस्वती)। स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए, छात्रों को आधिकारिक वेबसाइटों पर सीबीएसई 10वीं परिणाम 2022 लिंक पर क्लिक करना होगा। लॉग-इन क्रेडेंशियल दर्ज करें- रोल नंबर, जन्म तिथि। सीबीएसई 10वीं परिणाम 2022 स्क्रीन पर दिखाई देगा, डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi