UGC ने छात्र हित में लिया बड़ा फैसला, लाखों छात्रों को मिलेगा लाभ, विश्वविद्यालयों को लौटाने होगी पूरी फीस, हॉस्टल और मेस फीस पर जानें अपडेट

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। यूजीसी (UGC) ने बीते 1 सप्ताह में छात्रों के हित में दो बड़े फैसले लिए हैं। जिससे लाखों छात्रों को बड़ी राहत मिलेगी। दरअसल एक तरफ जहां देशभर के विश्वविद्यालय (university) द्वारा प्रवेश निरस्त (admission cancel) होने पर विश्वविद्यालय को छात्रों को सभी फीस रिफंड (fees refund) करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं दूसरी तरफ कोरोना काल में ली गई हॉस्टल और मेस फीस (hostel and mess fees) लौटाने के भी आदेश यूजीसी ने विश्वविद्यालयों को दिए हैं।

बता दे कि कोरोना काल के दौरान लगातार कॉलेजों द्वारा लिए जा रहे हॉस्टल फीस और मेस फीसको लेकर छात्रों द्वारा यूजीसी से कई सवाल किए जा रहे थे। जिस पर अभी यूजीसी ने विश्वविद्यालय को एक बार फिर से निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि इस संबंध में पूर्व में भी एक आदेश जारी किए गए थे। मार्च 2020 में करुणा संक्रमण के बाद देशभर में लॉकडाउन और शैक्षणिक संस्थान के महीनों बंद रहने के बाद छात्र छात्राओं से हॉस्टल और मेस फीस नहीं वसूलने के निर्देश दिए गए थे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi