कर्मचारियों-अधिकारियों की बड़ी तैयारी, पुरानी पेंशन-महंगाई भत्ते और पदोन्नति की मांग, आंदोलन की दी चेतावनी

employees news

MP Employee Officers : मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों की एक बार फिर राज्य की शिवराज सरकार के खिलाफ आंदोलन पर जाने की तैयारी है।अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा संघ द्वारा फैसला लिया गया है कि अगर राज्य सरकार जल्द एमपी में पुरानी पेंशन योजना, केन्द्र के समान भत्ता, समयमान वेतनमान, पदोन्नति समेत मांगो को पूरा नही करती है तो जनवरी 2023 से प्रदेश में बड़ा आंदोलन किया जाएगा, जिसकी रूपरेखा भी तैयार कर ली गई है।

अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा मप्र ने चेतावनी दी है कि  प्रदेश के अधिकारियों कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना, महंगाई भत्ता, पदोन्नति, वेतनमान के साथ अन्य मांगों को अगर जल्द पूरा नहीं किया गया तो प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा। मोर्चा ने चेताया है कि अगर समय रहते उचित नही लिया गया तो पूरे प्रदेश में सभी कार्यालयों में अनिश्चित कालीन तालाबंदी के लिए मजबूर होगा, ऐसे में हमारी मांग है कि मांगों को लेकर राज्य सरकार जल्द आदेश जारी करें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)