राज्य के लाखों कर्मचारियों को जल्द मिलेगा बड़ा तोहफा! फिर बढ़ेगा 4 फीसदी महंगाई भत्ता, सैलरी में आएगा बंपर उछाल

Pooja Khodani
Published on -

MP Employee DA Hike : मध्य प्रदेश के लाखों अधिकारियों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। महंगाई भत्ता वृद्धि पर ताजा अपडेट आया है। खबर है कि एमपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र के बाद राज्य की शिवराज सरकार महंगाई भत्ते में 4 फीसदी वृद्धि कर सकती है, जिसके बाद कुल डीए केन्द्र के समान 34% से बढ़कर 38% हो जाएगा।संभावना है कि इसे 1 जुलाई या 1 अक्टूबर 2022 से लागू किया जा सकता है। इस बढ़ोत्तरी के बाद कर्मचारियों की सैलरी में बंपर उछाल देखने को मिलेगा। अंतिम फैसला सीएम शिवराज सिंह चौहान को लेना है।

दरअसल, वर्तमान में राज्य के कर्मचारियों को 34 फीसदी महंगाई भत्ते का लाभ मिल रहा है। हाल ही में पेंशनरों की महंगाई राहत में 5 फीसदी की वृद्धि की गई है, ऐसे में अब कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में वृद्धि का इंतजार है। अगर डीए में 4 प्रतिशत और इजाफा होता है तो यह 38 फीसदी हो जाएगा।इससे कर्मचारियों की सैलरी में करीब 34000 तक का इजाफा होगा। डीए बढ़ने पर कर्मचारियों को हर महीने 620 रुपए और अफसरों को 8558 रुपए तक का फायदा होगा।इसका लाभ करीब 10 लाख अधिकारी-कर्मचारियों को मिलेगा।प्रदेश के कर्मचारी संगठनों ने भी सरकार से महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग की है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)