आम आदमी पार्टी डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिया इस्तीफा, सीएम केजरीवाल ने मंजूर किया

AAP Deputy CM Manish Sisodia and Minister Satendra Jain resigns : आम आदमी पार्टी डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और मंत्री सतेंद्र जैन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दोनों का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। दोनों ही आप नेता इन दिनों विवादों में घिरे हुए हैं, दोनों अलग अलग मामलों में आरोपी हैं। सूत्रों के मुताबिक, सिसोदिया के विभाग परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को और कुछ विभाग राजकुमार आनंद को दिए जाएंगे। दिल्ली सरकार में फिलहाल कोई नए मंत्री नहीं बनाए जाएंगे। इधर बीजेपी ने कहा है कि अब अरविंद केजरीवाल भी अपना इस्तीफा तैयार रखें।

सुप्रीम कोर्ट से भी नहीं मिली राहत

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट से भी दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया को झटका लगा है। अदालत ने उन्हें पहले हाईकोर्ट जाने की सलाह दी। सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने की याचिका पर CJI की अगुवाई वाली बेंच ने मंगलवार शाम सुनवाई की। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें हाईकोर्ट जाने की सलाह दी है। सुनवाई के दौरान जजों ने कहा कि आपको हाईकोर्ट जाना चाहिए था, सीधे सुप्रीम कोर्ट से जमानत क्यों मांग रहे हैं। आप अनुच्छेद 32 के तहत यहां क्यों आए। यह अच्छी और स्वस्थ परंपरा नहीं है। आपके पास जमानत के लिए हाईकोर्ट का विकल्प है। सिसोदिया फिलहाल 4 मार्च तक सीबीआई रिमांड पर हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।