Amethi: अमेठी में दलित लड़की की पिटाई के बाद बवाल, प्रियंका का योगी को अल्टिमेटम

अमेठी में दलित लड़की की पिटाई का वीडियो वायरल। प्रियंका गांधी सहित कई लोगों की प्रतिक्रियाएं सोशल मीडिया पर।

अमेठी, डेस्क रिपोर्ट। 16 साल की दलित लड़की की डंडों से पिटाई के बाद वीडियो वायरल हो गया और अब एक बार फिर अमेठी (Amethi)में सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है। वीडियो में लड़की को दो लड़के जमीन पर पैरों से मारते हुए नजर आ रहे हैं। इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर आम लोगों की प्रतिक्रिया अभी बड़ी तेजी से दर्ज की जा रही है वहीं सियासी बयान बाजी भी अब शुरू हो गई है।

यहां भी देखें- Parliament Winter Session 2021: सदन की आज की गतिविधियों पर डालें एक नजर

पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस लगातार अब आरोपियों की तलाश में अमेठी के कोने कोने को खंगाल रही है।सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में एक लड़की को दो लड़के डंडों से पीटते और पैरों से मारते नज़र आ रहे हैं। वीडियो के वायरल हो जाने के बाद जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की।

यह भी देखें- Amitabh Bachchan Birthday : जब दिखी बिग बी की झलक, फैन्स ने लगाए “अमिताभ बच्चन की जय” के नारे

पुलिस ने मामले में पीड़िता के पिता से सम्‍पर्क कर आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।प्राप्त जानकारी के अनुसार मामला अमेठी कोतवाली क्षेत्र के फुलवारी गांव का है। इलाके के निवासी सूरज सोनी के दो मोबाइल फोन उनके घर से कुछ समय पहले चोरी हो गए थे। मोबाइल की चोरी को ही लड़की के साथ मारपीट का मुख्य कारण बताया जा रहा है।

यह भी देखें-  मप्रमें न्यायाधीशों के तबादले, यहां देखिये सूची

अमेठी के डीएसपी अर्पित कपूर ने बताया कि तीन आरोपियों सूरज सोनी, शिवम और साकाल के खिलाफ पुलिस ने पाक्‍सो एक्‍ट, एससी-एसटी एक्‍ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी खोज शुरू कर दी है। डीएसपी कपूर ने कहा कि पीड़िता संग्रामपुर पुलिस थाने के एक गांव की निवासी है और वारदात रायपुर फुलवारी कस्‍बे में हुई। घटना के बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया का दौर शुरू हो गया है।

जहां प्रियंका गांधी नहीं इस मामले की निंदा की है वही उन्होंने योगी सरकार को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है इस मामले को न्याय संगत सुलझाने के लिए।

 

वरिष्ठ पत्रकार उमाशंकर सिंह ने लिखा, “ये तो बहुत ही भयावह है! मामला अमेठी का है।” खुद को अंबेडकरवादी कहने वाले सुरज कुमार बुद्ध ने लिखा, शिवम, सकल और सूरज सोनी अपराधी हैं। क्या हम इंसान नहीं हैं? यह एकदम चौंका देने वाला है।

”एक यूजर(@MsforIndia) ने लिखा, “धर्म नशा अफीम से भी ज्यादा खतरनाक हो चुका है जिसकी वजह से आज इंसानियत शर्मसार हो रही है।” नरेंद्र सिंह(@Narendr28185350) ने लिखा, “देखते है, रा.गा के हर ट्वीट पर जाग जाने वाली स्मृति जी इस घटना पर कब ट्वीट करें।”