MP के कर्मचारियों में बढ़ा आक्रोश, महंगाई भत्ते-प्रमोशन को लेकर दी बड़ी चेतावनी

mp patwari news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। महंगाई भत्ते (7th Pay Commission) और प्रमोशन की मांग को लेकर अब मध्य प्रदेश के कर्मचारी आर-पार की लड़ाई के मूड में है। इसके लिए कर्मचारियों ने एक बड़ी रणनीति तैयारी की है, इसके तहत 28 सितंबर को प्रदेशभर में एसडीएम-तहसीलदारों को ज्ञापन और फिर 22 अक्टूबर को भोपाल में बड़ा धरना प्रदर्शन होगा। इसके बाद भी अगर मांगे पूरे नहीं हुई तो 28 एवं 29 अक्टूबर को प्रदेश के सभी अधिकारी-कर्मचारी सामूहिक अवकाश लेकर सरकारी दफ्तरों में तालाबंदी करेंगे।इस संबंध में 20 सितंबर सोमवार को सरकार को हड़ताल पर जाने का नोटिस मोर्चा ने दे दिया गया।

MP School : निजी स्कूलों को लेकर बड़ी खबर, जल्द तैयार करें प्रप्रोजल, निर्देश जारी

दरअसल, मध्य प्रदेश के कर्मचारियों में केंद्रीय कर्मचारियों के समान 28 फीसदी महंगाई भत्ते (dearness allowance) और प्रमोशन में देरी के चलते आक्रोश बढ़ता जा रहा है। लगातार  प्रदर्शन-धरने और चेतावनी के बाद भी अबतक शिवराज सरकार द्वारा कोई बड़ा फैसला नहीं लिया गया है। हाल ही में 18 सितंबर 2021 को मप्र अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त मोर्चा (MP Government Employee) ने बैठक बुलाई थी और आगामी  आंदोलन की रुपरेखा तैयार की है। इसके तहत अब 4 चरणों में आंदोलन किया जाएगा और 22 अक्टूबर को भोपाल में बड़ा प्रदर्शन होगा। अगर इसके बाद भी शिवराज सरकार ने डीए और प्रमोशन समेत 5 सुत्रीय मांगों पर फैसला नहीं लिया तो 28 अक्टूबर के बाद दफ्तरों में तालाबंदी का ऐलान किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)