पीएम मोदी के रोड शो से पहले कांग्रेस ने दी कोर्ट जाने की चेतावनी, जीतू पटवारी ने कहा ‘BJP कार्यकाल में सरकारी माफिया का उदय’

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सबसे सफल मोदी गारंटी झूठ की गारंटी है। वहीं विवेक तन्खा ने कहा कि भाजपा संविधान बदलने की कोशिश कर रही है और यही स्थिति रही तो ये किस रूप में बचेगा, इसे समझने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि आज हमारा संविधान ख़तरे में है, हमारा प्रजातंत्र ख़तरे में है और इसे सिर्फ़ जनता बचा सकती है।

Jitu

Congress warned to go to court against BJP : बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी का मध्यप्रदेश दौरा है और राजधानी भोपाल में उनका रोड शो भी होने वाला है। इससे पहले आज कांग्रेस ने एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस करते हुए उनसे कुछ सवाल किए है। जीतू पटवारी ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले जनता को दी गई मोदी गारंटी का क्या हुआ। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी अपने वादों से मुकरती है तो हम उनके ख़िलाफ़ कोर्ट तक जाएँगे। बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी सफल मोदी गारंटी झूठ की गारंटी है लेकिन हम विपक्ष की भूमिका पूरी ईमानदारी से निभाएँगे और कोर्ट की लड़ाई भी लड़ेंगे, सड़क की लड़ाई भी लड़ेंगे। इसी के साथ उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकाल में सरकारी माफिया का उदय हुआ है जिसका काम है विपक्षी नेताओं को अपने दल में ले जाना।

जीतू पटवारी ने कहा ‘आज संविधान और लोकतंत्र बचाने की बहस है’

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि 75 साल के अमृतकाल में, जिसका मोदीजी खूब बखान कर रहे हैं, उनके कार्यकाल के दस साल बाद हम देख रहे हैं कि आज संविधान बचाने की बहस है। लोकतंत्र बचाने की बहस है। आरक्षण और प्रेस की स्वतंत्रता बचाने की बहस है। वोट के अधिकार की बहस है। मोदी जी के कार्यकाल में 17 सरकारें गिरा गई, 500 से ज़्यादा विधायकों और 200 ज़्यादा सांसको की ख़रीद फ़रोख़्त हुई या दलबदल हुए है। इसीलिए आज लोकतंत्र की मूल भावना की रक्षा को लेकर भी एक बहस की आवश्यकता है। अब तक आपने कई तरह के माफिया के नाम सुने होंगे लेकिन आज एक नया माफिया सामने आया है। ये है सरकारी माफिया..जिसका काम सिर्फ़ विपक्ष के नेताओं को अपने दल में ले जाना है। चाहे कोई कितना भी भ्रष्टाचारी या आपराधिक प्रवृत्ति का नेता क्यों न हो, अगर वो विपक्ष में है तो सरकारी माफिया का काम है उसे अपने दल में ले जाना।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।