Bhopal News: कोरोना विस्फोट के बाद भोपाल कलेक्टर का बड़ा बयान, डेंगू-मलेरिया का भी सर्वे जारी

भोपाल कलेक्टर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) कोरोना का कहर जारी है।आज 86 नए कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive)  मरीज सामने आने के बाद कुल एक्टिव केसों की संख्या 701 पहुंच गई है।लगातार बढ़ते आंकड़ों ने शासन- प्रशासन (Administration)की टेंशन बढ़ा दी है।इसी को देखते हुए भोपाल कलेक्टर (Bhopal Collector) ने सभी से अनिवार्य रुप से मास्क लगाने की अपील की है।इधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhaan) ने साफ कर दिया है कि MP में दोबारा लॉकडाउन (Lockdown) नहीं लगाया जाएगा।

Bhopal News: कोरोना ने बढ़ाई टेंशन, भोपाल कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए यह निर्देश

भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया (Bhopal Collector Avinash Lavania)  ने भोपाल जिले के सभी नागरिकों से अपील की है कि कोरोना से बचाव की गाइड लाइन(Corona Guideline) का पालन करें और अनिवार्य रूप से मास्क लगायें। उन्होंने कहा कि कोरोना (Corona) अभी खत्म नहीं हुआ है। अभी कुछ समय में कोरोना संक्रमण से प्रभावित मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये जरूरी है कि घर से बाहर निकलें तो मास्क अवश्य लगाएं, सार्वजनिक, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें, चेहरे से मास्क (Mask) नहीं हटाएं।
भोपाल कलेक्टर ने कहा कि विशेषकर बात करते समय मास्क लगाये रखें, सार्वजनिक जगहों पर दो गज की दूरी (Social Distancing) बनाकर रखें, सर्दी, खांसी, बुखार आने पर कोरोना की जाँच तुरंत करायें एवं अन्य लोगों से दूरी बनाकर रखें। 60 साल से अधिक उम्र के सभी लोग वैक्सीन (Corona vaccine) लगवायें। इसके लिए आरोग्य सेतु एप और को-विन 2.0 पर अपना रजिस्ट्रेशन करायें और वैक्सीनेशन सेंटर पर नंबर आने पर वैक्सीन जरूर लगवायें। इसके साथ ही 45 वर्ष से 59 वर्ष के नागरिक जो किसी बीमारी से पीड़ित है वे सभी मेडीकल सर्टिफिकेट के साथ वैक्सीन लगवा सकते हैं।

Indore News: MP में दोबारा लॉकडाउन लगाने पर क्या बोले शिवराज सिंह चौहान

 भोपाल कलेक्टर  लवानिया ने कहा कि  सभी स्कूल (School)-कॉलेज(College) के साथ शासकीय तथा गैर-शासकीय शैक्षणिक संस्थाओं (Government and non-government educational institutions) में सभी लोग सैनिटाइजर(Sanitizer) का उपयोग करें जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं के वाक्य का अनुसरण करें। उसके साथ ही दवाई भी और कड़ाई भी को आत्म सात करें। उन्होंने कहा कि उम्मीद है यदि हम सब इन नियमों का पालन करेंगे तो परिवार और अन्य लोगों को संक्रमण से बचा सकेंगे और कोरोना संक्रमण की गति को भी रोक पाएंगे।

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)