भीषण हादसा: खड़े ट्रक से जा टकराई बस, 10 लोगों की मौत, कई घायल

रीवा। मध्य प्रदेश के रीवा जिले में गुरुवार सुबह एक दर्दनाक सडक़ हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई। यहां एक तेज रफ्तार यात्री बस सडक़ किनारे खड़े ट्रक के पीछे से जा टकराई। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था और ड्राइवर समेत दस यात्रियों की मौत हो गई। हादसे में कई लोगों के घायल होने की सूचना है। मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। घायल यात्रियों को इलाज के लिए रीवा जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

जानकारी अनुसार प्रधान ट्रेवल्स की यात्री बस रीवा से सीधी जा रही थी। इस दौरान गुरुवार सुबह करीब 6 बजे गुड़ बायपास के पास बस सडक़ किनारे खड़े ट्रक के पीछे से टकरा गई। अचानक हुए हादसे से बस में सवार यात्री घबरा गए और चिल्लाने लगे। टक्कर इतनी भीषण थी कि बस का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे में बस ड्रायवर समेत 10 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के वक्त वहां से गुजर रहे राहगीरों ने पुलिस और एंबुलेंस को सूचना दी और बस के पीछे का दरवाजा खोलकर वहां बैठे यात्रियों को भी बाहर निकाला।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल यात्रियों को इलाज के लिए रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसे के वक्त बस में करीब 60 यात्री सवार थे। घायल यात्रियों का कहना है ड्राइवर बस को बहुत तेज रफ्तार में चला रहा था। इसी दौरान गुड़ बायपास पर वो नियंत्रण खो बैठा और हादसा हो गया। मौके पर पुलिस और मेडिकल टीमें पहुंच गई है। ट्रक में फंसी बस को अलग करने के लिए जेसीबी का इस्तेमाल किया जा रहा है। अब भी बस में कई यात्रियों के फंसे होने की सूचना है, जिन्हें निकालने की कोशिश की जा रही है। कमिश्नर अशोक भार्गव के मुताबिक, घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। राहत अभियान जारी है.