राज्य सरकार की बड़ी तैयारी, इनके मानदेय में होगी 9000 रुपए की वृद्धि! कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव पर लगेगी मुहर, खाते में आएंगे 13500 तक रुपए

Honorarium Hike, Employees, Panchayat Members Honorarium : प्रदेश सरकार द्वारा बड़ी तैयारी की जा रही है। इसके तहत अब एक बार फिर से कर्मियों के मानदेय बढ़ाने की तैयारी की गई है। इसके साथ ही उनके मानदेय में 3 गुना का इजाफा देखा जाएगा। हालांकि मानदेय में वृद्धि के साथ ही राज्य शासन पर प्रतिवर्ष 30 करोड़ 45 लाख रुपए का अतिरिक्त वित्तीय भार देखने को मिलेगा।

सदस्यों के भी वेतन मानदेय में होगा इजाफा

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारियों सहित अन्य सदस्यों के भी वेतन मानदेय में इजाफा किया जा रहा है। लगातार उन्हें महत्वपूर्ण तोहफे दिए जा रहे। इसी बीच अब शिवराज सरकार जिला और जनपद पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के मानदेय वृद्धि के बाद सदस्यों के मानदेय में वृद्धि की तैयारी कर रही है। पंचायत सदस्यों के मानदेय में तीन गुना का इजाफा देखने को मिलेगा।

पंचायत सदस्य के मानदेय में 9000 रुपए की वृद्धि संभव 

वहीं सरकार के इस फैसले से जिला पंचायत सदस्य को 4500 रुपए के स्थान पर 13500 रुपए प्रति महीने उपलब्ध कराए जाएंगे। जिला पंचायत सदस्य के वेतन और मानदेय को 9000 रुपए से बढ़ाया जाएगा। वही जनपद पंचायत के सदस्यों के मानदेय में भी वृद्धि की जाएगी। जनपद पंचायत सदस्यों के मानदेय 1500 रुपए से बढ़ाकर 4500 रुपए किया गया है। इनके मानदेय में 3000 रुपए की वृद्धि की गई है।

कैबिनेट की बैठक में इस पर निर्णय संभव 

आज होने वाले कैबिनेट की बैठक में इस पर निर्णय लिया जा सकता है। दरअसल जिला और जनपद पंचायत के अध्यक्ष उपाध्यक्ष के मानदेय और सुविधाओं में वृद्धि के साथ ही सदस्यों के मानदेय में वृद्धि का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए थे। विभाग ने 771 जिला पंचायत सदस्य के मानदेय 13500, जनपद पंचायत सदस्य का मानदेय 4500 करना प्रस्तावित किया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News