PM Kisan: किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त पर बड़ी अपडेट, जल्द खाते में आएंगे 2000

PM Kisan Samman Nidhi 15th installment

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। करोड़ों किसानों (Farmers) के लिए बड़ी खुशखबरी है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने 1 जनवरी 2022 को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि  (PM Kisan Yojana 1th Installment) की 10वीं किस्त के 2000-2000 रुपए करोड़ों किसानों के खाते में ट्रांसफर की थी, अब पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त  (PM Kisan Samman Nidhi 11th Installment) को लेकर ताजा अपडेट सामने आया है।

 MP Government Jobs : इन पदों पर निकली वैकेंसी, 21 फरवरी तक करें आवेदन, जाने पात्रता और नियम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) की 11वीं किस्त अप्रैल 2022 में किसानों के बैंक खाते में ट्रांसफर की जा सकती है।चूंकि पीएम किसान की किस्तें तीन महीने के बाद यानी चार महीने में एक बार आती है और हाल ही में 10वीं किस्त जनवरी महीने के पहले सप्ताह में जारी की गई थी, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि 11वीं किस्त के 2,000 रुपये अप्रैल 2022 में सीधे किसानों के बैंक अकाउंट में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (DBT) के जरिये भेज दिये जायेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)