‘अगला जन्मदिन हम Pok को भारत में वापिस कर मनाएं’, बीजेपी नेता की अमित शाह के जन्मदिन पर महाकाल से प्रार्थना

आज केंद्रीय गृहमंत्री अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर पीएम मोदी ने शुभकामनाएँ देते हुए उन्हें एक मेहनती नेता बताया और उनके दीर्घायु व स्वस्थ जीवन की कामना की। प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘उन्होंने एक असाधारण प्रशासक के रूप में अपनी पहचान बनाई है और विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए कई प्रयास कर रहे हैं।’

Amit Shah Birthday

Amit Shah birthday : अमित अनिल चंद्र शाह आज 60 साल के हो गए हैं। हर कोई भारत के अपने लोकप्रिय गृहमंत्री को बधाई दे रहा है उनकी लंबी उम्र की कामना कर रहा है। कोई उनकी सरकार में लिए गए निर्णय को लेकर उनकी तारीफ कर रहा है तो कोई उनके संघर्षों को लेकर उन्हें सलाम कर रहा है।

हर चाहने वाला अपने अलग अंदाज में अपने प्रिय नेता को बधाई दे रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी अपने अति प्रिय नेता अमित शाह को सोशल मीडिया पर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। प्रधानमंत्री ने खास तौर पर 2047 के विकसित भारत और उसके लिए अमित शाह के प्रयासों का जिक्र भी किया।

कौन हैं अमित शाह

मोटा भाई के नाम से अपनों के बीच जाने जाने वाले अमित शाह को राजनीति में मॉडर्न चाणक्य के नाम से भी पहचाना जाता है। उनकी राजनीति उनकी कूटनीति उनकी बुद्धिमत्ता के उदाहरण दिए जाते हैं। चाहे बात धारा 370 की हो या नागरिकता संशोधन कानून की शिल्पकार के रूप में अमित शाह की भूमिका हमेशा अहम होती है।

महाकाल से प्रार्थना

कहते हैं जहां उम्मीद होती है वहां उम्मीद का सूरज भी आकार लेता है। कुछ ऐसा ही उम्मीद का सूरज चमका है मध्य प्रदेश भाजपा के नेता सुरेंद्र शर्मा के हृदय में जिन्होंने अमित शाह से अगले जन्मदिन को लेकर महाकाल से एक बड़ी प्रार्थना कर डाली है।

PoK में अगला जन्मदिन

सुरेंद्र शर्मा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए पहले तो गृहमंत्री अमित शाह को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी फिर शर्मा ने महाकाल से प्रार्थना करते हुए लिखा कि “अगला जन्मदिन हम PoK को भारत में वापिस कर मनाएं”। निश्चित तौर पर पाक अधिकृत कश्मीर भारत का एक बेहद अहम मुद्दा है जिसको लेकर अमित शाह लगातार प्रयासरत है। जन्मदिन पर उनकी पार्टी के नेता द्वारा की गई महाकाल से यह प्रार्थना निश्चित तौर पर भारत के लिए आशीर्वाद साबित होगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News